‘The Emotional Life’ कबीर बेदी का जीवन, परवीन बेदी को लेकर किया बड़ा खुलासा

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी ने जितने ही फिल्मों में एक्टीव रहते है उतने ही पर्सनल लाईफ के कारण भी सुर्खियों में रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी (Kabir Bedi) की गिनती अपने समय के शानदार एक्टर में से होती है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी ने जितने ही फिल्मों में एक्टीव रहते है उतने ही पर्सनल लाईफ के कारण भी सुर्खियों में रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी (Kabir Bedi) की गिनती अपने समय के शानदार एक्टर में से होती है। हाल ही में उन्होंनो पत्नी परवीन बाबी के साथ अपने रिशते पर खुलकर बात की। कबीर बेदी ने एक्ट्रेस परवीन बाबी के साथ अपने इमोशनल रिलेशनशिप पर काफी बातें बताई हैं।

Stories I Must Tell : The Emotional Life of an Actor

कबीर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल जर्नी ऑफ द एक्टर’ (Stories I Must Tell : The Emotional Life of an Actor) में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी खुलकर लिखा है। कबीर बेदी की इस किताब के एक सेगमेंट में उनकी ओडिशी डांसर पत्नी प्रोतिमा गुप्ता से असफल वैवाहिक जीवन को लेकर लिखा गया है। कबीर बेदी ने लिखा, ‘हमारी ओपन मैरिज शुरू-शुरू में एक अच्छा आइडिया लगा, मगर बाद में मुझे इससे बेचैनी होने लगी थी। हमारे बीच की नजदीकियां बिल्कुल खत्म हो गई थीं।

कबीर बेदी का छलका दर्द, बोले- बॉलीवुड ने कभी मुझे वैसे रोल नहीं दिए, जिनमें मैं माहिर था | Kabir Bedis spill pain said I always feel that Bollywood never gave roles

कैसे हुआ परवीन बाबी से प्यार

जिस प्यार और परवाह की मुझे जरूरत थी वह बिल्कुल नहीं था और मैं खुद को अकेला महसूस करता था। इस खालीपन को परवीन बाबी ने भर दिया। परवीन के खूबसूरती का कुछ इस तरह जिंक्र किया। वह बड़ी बड़ी आंखों और लंबे बालों वाली एक्ट्रेस थी। जब मैं परवीन से मिला, उस वक्त तक मैं परवीन को केवल डैनी की गर्लफ्रेंड के रुप में जानता था। उन्होनें बताया कि वह किस तरह उन्हें 80 के दशक की हिंदी फिल्म की बड़ी हिरोइन के प्यार में पड़ थे। आपको बता दें, कबीर ने अपने बुक में लिखा कि जब वह परवीन बाबी से मिले तो वह मेंटल हेल्थ से बुरी तरह गुजर रही थी।

कबीर ने किया रोमांस का जिक्र

वह उनकी मदद करना चाहते थे लेकिन परवीन ने ऐसा करने नहीं दिया। हाल ही में एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कबीर ने अपने रोमांस के बारे में बात करते हुए कहा, ‘जब मैं अकेले होता हूं तो पीछे मुड़कर देखता हूं। मुझे हमारा प्‍यार और पैशन अब भी याद आता है।’ कबीर कहते हैं, ‘वह परेशानी से जूझ रही थीं और मुझे यह फील होता था लेकिन मेरा लंबे समय से दबा गुस्‍सा भी भड़क जाता था। इसी कारण परवीन संग उनका रिलेशन ज्यादा समय तक चल नहीं पाया। फिर कुछ ही समय बाद 2005 में जब कबीर ने परवीन बाबी के निधन खबर सुनी तो उनका दिल टूट गया।

मैयत को पहुंचे तीनों आशिक

यह भी पढ़ें

उनके कई ऑर्गन फेल हो गए थे और उनका शव जुहू स्थित फ्लैट में मिला था। कबीर मानते हैं कि परवीन की इस तरह मौत दुखद रही क्‍योंकि वह 70 और 80 के दशक में मेगास्‍टार थीं। कबीर ने बताया कि कैसे परवीर बाबी से प्‍यार करने वाले तीनों शख्‍स- महेश भट्ट, डैनी डेन्‍जोंगपा और वह खुद कबीर कब्रिस्‍तान पहुंचे। तीनों प्रेमी ने मिल कर शव को सुपुर्दे-ए-खाक किया।

Related Articles

Back to top button