काटरस्किल फॉल्स बना सेल्फी का दुश्मन, जा रही लोगों की जानें

0

नई दिल्ली। आजकल हर जगह सेल्फी का दौर चल रहा है, चाहे वो बच्चा हो, बड़ा हो या बूढ़ा हो कोई भी इस भीड़ में पीछे नहीं है,लोगों ने सेल्फी को अपनी  जिंदगी का एक अहम हिस्सा बना लिया है। एक दिन हम खाना खाए बिना रह सकते है लेकिन सेल्फी के बगैर नहीं लेकिन ऐसी दिवानगी का क्या फायदा जो आपकी मौत का कारण बन जाए।दरअसल, न्यूयॉर्क के काटरस्किल फॉल्स पर लोगों ने सेल्फी के चलते अपनी जान गवाई है, कहा जाता है कि वहां का दृर्शय बेहत खुबसूरत रहता है। खासकर प्रेमियो के लिए ये जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है। तभी तो ज्यादातर लोग इस दृर्शय को अपने साथ कैद करना चाहते है, लेकिन खतरनाक जगहों के कारण वो अपनी जान गवा बैठते है।

इस जगह को सुरक्षित बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। काई सारी चीजों का फिर से निर्माण कराया गया है। पर्यटकों को खतरनाक जगह पर जाने से भी रोक लगाया गया है, यही नहीं लोग अच्छी तस्वीरों के चलते इस जगह को हॉलीडे के लिए भी चयन करते हैं।

इसके अलावा अब न्यूयॉर्क के काटरस्किल फॉल्स पर खासकर एल्कोहल का सेवन करने पर पाबंदी लगा दी गई है। क्योंकि ज्यादा एल्कोहल से कूछ लोग फॉल्स के खतरनाक जगहो पर चले जाते थे, जिससे वो मौत का शिकार बन जाते थे। साथ ही  लाउड म्यूजिक, आग जलाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

loading...
शेयर करें