यूरोपीय संघ ने सीरिया में WFP की महत्वपूर्ण मानवीय हवाई सेवा का किया समर्थन

दमिश्क – ऐसे समय में जब पूरे सीरिया में मानवीय जरूरतें पहले से कहीं अधिक हैं, सीरिया में संयुक्त राष्ट्र मानवीय वायु सेवा (यूएनएचएएस) ने यूरोपीय संघ (ईयू) से 1 मिलियन यूरो प्राप्त किए हैं ताकि यह कमजोर परिवारों तक मदद पहुंचना जारी रहे।

ज़रुरत मंदों तक खाना और दवाएं पहुँचती है WFP

इस कड़ी में आप की जानकारी के लिए बता दें यह फंडिंग 35 संगठनों के कर्मचारियों को अतिरिक्त तीन महीने के लिए दमिश्क, अलेप्पो और कमिशली के बीच उड़ान भरने में मदद करेगी ताकि जीवन रक्षक दवाएं ,भोजन,आश्रय, सुरक्षा और चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जा सकें। UNHAS, जो संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (WFP) द्वारा संचालित है, स्वस्थ रहने, कुपोषण से लड़ने और अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए इस सहायता पर निर्भर समुदायों को जीवन रक्षक सहायता पहुंचाता है।

यह भी पढ़ें : EPFO में घोटाला कर मज़दूरों के इक्कीस करोड़ हड़प क्लर्क हुआ फरार

इस कड़ी में सीरिया में डब्ल्यूएफपी कंट्री डायरेक्टर ने कहा, “जैसा कि आप जानते हैं पूरे सीरिया में संघर्ष जारी है, यूएनएचएएस यह सुनिश्चित करता है कि मानवतावादी सुरक्षित रूप से उन परिवारों तक पहुंच सकें जिन्हें मदद की सबसे ज्यादा जरूरत है।” “डब्ल्यूएफपी इस जीवन रेखा के यूरोपीय संघ के चल रहे समर्थन के लिए आभारी है, जिस पर अब कई समुदाय भरोसा करते हैं।”

2004 में स्थापित, UNHAS इंसानियत  की सेवा करता है। यह सेवा वर्तमान में 21 देशों में चल रही है और इसके तहत हर साल 400,000 यात्रियों को 400 से अधिक ठिकानों तक पहुँचाती है। 2020 में सीरिया में लॉन्च होने के बाद से, UNHAS ने देश भर में 2000 से अधिक यात्रियों और 20,350 मीट्रिक टन कार्गो का डिलीवर किया है।

यह भी पढ़ें : रिज़र्व बैंक की मंज़ूरी के बाद फेडरल बैंक ने बढ़ाया Srinivasan का कार्यकाल

Related Articles