शोषक सरकार को पसंद नहीं किसानों का सत्याग्रह: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ‘शोषणकारी’ सरकार को किसानों का सत्याग्रह पसंद नहीं है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी बरकरार है, लेकिन शोषक सरकार को यह पसंद नहीं है। इसलिए आज भारत बंद है।”

कांग्रेस नेता ने अपना ट्वीट समाप्त करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मैं किसानों के साथ खड़ा हूं।” कांग्रेस ने पिछले साल सितंबर में बनाए गए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करने वाले किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए ‘भारत बंद’ को पूर्ण समर्थन दिया है।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने सभी कार्यकर्ताओं, राज्य इकाई प्रमुखों समेत संगठनों के प्रमुखों से किसाना का समर्थन समेत इस भारत बंद में हिस्सा लेने को कहा है। बता दें, तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद आवाहन किया गया। इस बंद को देश की कई राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिल रहा है। बंद को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ेँ: PM Modi द्वारा शुरू किया गया आयुष्मान भारत डिजिटल स्वस्थ्य मिशन

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles