बेटे के अंतिम संस्कार के पिता ने लिए 500 रुपए उधार, तो मालिक ने कराई ऐसी शर्मनाक हरकत की…

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। यहां पर एक आदिवासी ने अपने मालिक के प्रताड़ना से तंग आकर मौत को गले लगा लिया है। बेटे की मौत होने के बाद पिता के पास पैसे नहीं थे तो उधार लिया था, जब चुका नहीं पाया तो उससे खेतो में मजदूरी कराया और उसे मारने लगा था। जिससे आहत होकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लया ।

जानकारी के मुताबिक, साल 2020 के दिसंबर में आदिवासी कालू पवार के बेटे की मौत हो गई थी, अपने बेटे का अंतिम संस्कार के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। उसने रामदास कोर्डे नाम के शख्स से 500 रुपये कर्ज लिया था, जब पवार रुपये चुका पाया तो कोर्डे ने उससे कई महीनों तक अपने खेत में काम करवाया और वेतन मांगने पर उसे मारता पिटता था।

पालघर पुलिस ने रामदास कोर्डे को कथित तौर पर पीटने और आदिवासी कालू पवार को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार, एक आदिवासी व्यक्ति कालू पवार ने पिछले साल नवंबर में अपने बेटे के अंतिम संस्कार के लिए कफन खरीदने के लिए कोर्डे से 500 रुपये उधार लिए थे। इसके बाद कोर्डे ने कर्ज चुकाने के नाम पर पवार से महीनों तक अपने खेत में काम कराया।

 

Related Articles