फिल्म ‘कलंक’ का है पाकिस्तान से नाता

बॉलीवुड:  फिल्म ‘कलंक’ 17 अप्रैल को रिलीज़ होगी इस फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित और आदित्य रॉय कपूर अहम भूमिका निभा रहे, कलंक सिर्फ के फिल्म ही नही करण जौहर के पिता यश जौहर का 15 साल पहले देखा एक सपना था.
खबरों के मुताबिक , कलंक आजाद भारत के पहले की कहानी को जाहिर कर रही है. ‘कलंक’ 1940 के दशक पर आधारित फिल्म है. फिल्म का पाकिस्तान से खास नाता हो सकता है. असल बात ये है कि , यश जौहर ने 1940 दशक के बारे में जानने के लिए काफी रिसर्च भी की थी. इसलिए यश जौहर पाकिस्तान के लाहौर तक चले गये , यश जौहर के लाहौर जाने का मकसद 1940 के पाकिस्तान को बेहतर तरीके से लोगो को समझना था. ताकि वे सिल्वर स्क्रीन पर 40 के दशक को बेहतर ढंग से दिखा पाए. फिल्म में हिंदू-मुस्लिम एंगल भी दिखाया जाएगा. इस बात का जिक्र करण जौहर ने अपनी किताब ‘एन अनसूटेबल बॉय’ में भी किया था.
करण जौहर ने अपनी बायोग्राफी में लिखा था, “फिल्म दो घरों की कहानी है जिसमें हिंदू-मुस्लिम एंगल है. यह एक बहुत मजबूत विषय है और इसे ‘कलंक’ नाम से रिलीज किया जाएगा.” बता दें, यश जौहर ने कलंक के प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू कर दिया था. लेकिन किसी वजह से फिल्म को रोकना पड़ा ,पहले कलंक की स्टारकास्ट बिल्कुल अलग थी. कलंक के लिए करण जौहर  ने शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, काजोल और अजय देवगन को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन ये कास्ट फाइनल नहीं हो पाई. फिर करण जौहर ने शाहरुख खान और रणबीर कपूर के साथ मूवी बनानी चाही, लेकिन ये भी संभव नहीं हुआ.
‘कलंक’ एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. जिसमें सालों बाद माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की जोड़ी को एक साथ देखा जायेगा.  ब्रेकअप के बाद से दोनों ने कभी एक-दूसरे का सामना नहीं किया था. लेकिन अब लगता है दोनों ने अपने पुरानी बातो को भुला दिया है, कलंक का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है. वहीं इसे करण जौहर, साजिद नाडियडवाला, हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता ने प्रोड्यूस किया है. कलंक में आलिया भट्ट और वरुण धवन की जोड़ी एक बार फिर साथ नजर आएगी. दोनों स्टार्स की जोड़ी ने हर बार की तरह इस बार भी दर्शको का दिल जीत लेगी
 ‘कलंक’ का बजट 85 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है.अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 23 करोड़ की कमाई कर सकती है. इस फिल्म को ले कर दर्शको में काफी उत्सुकता है

Related Articles