ट्रेल्ब्लेजर्स का फाइनल तय, सुपरनोवास को लगाना होगा जोर

वेलोसिटी ने अपने दोनों लीग मैच खेल लिए हैं और वह दूसरे स्थान पर है।

शारजाह: स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेल्ब्लेजर्स ने वेलोसिटी पर नौ विकेट की धमाकेदार जीत से महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है और शनिवार को उसके सुपरनोवास के साथ होने वाले मुकाबले से फाइनल की दूसरी टीम का फैसला होगा। फाइनल नौ नवम्बर को होगा।

ट्रेल्ब्लेजर्स ने एक ही जीत से अपना नेट रन रेट प्लस में पहुंचा दिया है और वह तीन टीमों की तालिका में शीर्ष स्थान पर है। वेलोसिटी ने अपने दोनों लीग मैच खेल लिए हैं और वह दूसरे स्थान पर है। गत दो बार की चैंपियन टीम सुपरनोवास ने अपना पहला मैच वेलोसिटी से गंवाया था और वह तीसरे स्थान पर है।

सुपरनोवास को ट्रेल्ब्लेजर्स के साथ होने वाला मुकाबला न केवल जीतना होगा बल्कि अपना नेट रन रेट भी बेहतर रखना होगा। सुपरनोवास के जीतने की स्थिति में तीनों टीमों के दो-दो अंक हो जाएंगे और फिर रन रेट से फैसला होगा कि फाइनल की दूसरी टीम कौन सी होगी।

यदि ट्रेल्ब्लेजर्स हारती है तो भी उसका रन रेट इतना बेहतर है कि फाइनल की उसकी स्थिति को कोई खतरा नहीं होगा। ट्रेल्ब्लेजर्स के हारने पर नेट रन रेट वेलोसिटी और सुपरनोवास के बीच दूसरी फाइनलिस्ट का फैसला करेगा। लेकिन यदि ट्रेल्ब्लेजर्स जीत गयी तो वेलोसिटी को फाइनल में प्रवेश मिल जाएगा और पिछली दो बार की चैंपियन सुपरनोवास बाहर हो जायेगी।

ट्रेल्ब्लेजर्स ने वेलोसिटी की टीम को गुरूवार को 15.1 ओवर में मात्र 47 रन पर ढेर करने के बाद 7.5 ओवर में ही एक विकेट पर 49 रन बनाकर एकतरफा जीत अपने नाम की थी। सोफी एक्लस्टोन ने मात्र नौ रन देकर चार विकेट झटके थे। वेलोसिटी की तरफ से युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने सर्वाधिक 13 रन बनाये थे जबकि शिखा पांडेय ने 10 रन और लेग केस्पेरेक ने नाबाद 11 रन बनाये थे।
वेलोसिटी की कप्तान मिताली राज ने इस करारी हार के बाद कहा कि उनकी टीम अगले मैच के लिए इस मैच की गलतियों से सबक लेकर तैयारी करेगी।

वेलोसिटी ने इससे पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट (22 रन पर तीन विकेट) के सटीक प्रदर्शन तथा सुषमा वर्मा (34) और सुने लुस (नाबाद 37) की बेहतरीन पारियों से सुपरनोवास को पांच विकेट से हराया था। वेलोसिटी ने सुपरनोवास को आठ विकेट पर 126 रन के स्कोर पर रोका और फिर 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन बनाकर एक गेंद शेष रहते रोमांचक जीत हासिल की। लेकिन वेलोसिटी की टीम इस प्रदर्शन को ट्रेल्ब्लेजर्स के खिलाफ बरकरार नहीं रख पायी।

इसे भी पढ़े: ज्ञानेंद्रो निंगोम्बम आधिकारिक तौर पर बने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष

Related Articles

Back to top button