दुनिया का पहला देश जो शादी करने पर देगा 4.20 लाख रूपये

0
दुनिया का पहला देश जो शादी करने पर देगा 4.20 लाख रूपये
DOLLER

लखनऊ : शादी करने के बाद अगर जीवन अच्छा बिताना है तो उसके लिए पैसों की अधिक आवश्यकता पड़ती है, शादी शुदा जीवन या बिना शादी के लेकिन कोई सरकार आर्थिक मदद नही करती है। आपको बता दे कि दुनिया में एक ऐसा देश है जो वहां की सरकार शादी करने पर कपल को पैसे देती है।

ये भी पढ़े : भारत-चीन के बीच कम होगा तनाव, दोनो देशों ने लिया महत्वपूर्ण फैसला

आपको बता दे जो देश शादी करने पर तौफे में पैसे देता है वो देश जापान है, यहां की सरकार ने शादी के बाद नए जोड़े को 4.20 लाख रूपये देने की घोषणा की है। आपको बता दे ये पैसे सिर्फ उनको दिए जाएंगे, जो पैसे न होने की वजह से शादी नहीं कर पाते हैं। जापान में जन्मदर शुरू से ही चिंता का विषय है।

ये भी पढ़े : अमेरिका में 6 महीने के बच्चें ने नदी में किया कारनामा, वायरल वीडियो

वहीं शादी करने वाले जोड़े को इस स्कीम के लिए नवविवाहित सहायता कार्यक्रम में शामिल होना पड़ेगा। आपको बताते चले कि ये स्किम अप्रैल 2021 से शुरू होनी है।

 

 

जानकारी के मुताबिक जापान के जन्मदर में इसकी अधिक समस्या देखी गई है यह पर देर से शादी करने या अविवाहित रहने से इसका असर जापान के जन्मदर पर पड़ा है। जिज़ सभी समस्याओं का हल निकालने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

 

 

इस स्किम की जानकारी पता चली है कि पति और पत्नी की आयु शादी की पंजीकृत तारीख के मुताबिक 40 साल से कम होनी चाहिए, साथ ही टोटल आये 38 लाख रूपये से कम और 35 साल से कम उम्र वालों की टोटल आये 33 लाख रूपये होनी चाहिए।

शेयर करें