अमेरिका में इतने लाख से अधिक लोग ले चुके कोरोना का पहला डोज

वाशिंगटन: कोरोना महामारी ने दुनिभर को अपने चपेट में ले लिया है। करोड़ों लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए सभी देश वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। हालांकि अमेरिका में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस निरोधक वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं। लेकिन अभी कई देशों में इसकी खुराक नहीं पहुंची हैं। लेकिन सभी देशों ने कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों पर कुछ हद तक रोक लगाई है। और लगभग सभी देशों में कोरोना से ठीक होने की दर भी बढ़ गई है।

राेग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) निदेशक राबर्ट रेडफील्ड ने एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिका में 10 दिन पहले कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति और टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब तक 10 लाख से अधिक लोगों को पहली खुराक दी जा चुकी है।

निदेशक राबर्ट रेडफील्ड ने देश के नागरिकों से आग्रह किया है कि जब तक को वैक्सीन उपलब्ध न हो जाए तब तक मास्क पहनने और अन्य ऐहतियात बरतने में कोताही न करें। वहीं दवा निर्माता कंपनियों फाइजर-बायोएनटैक और माडर्ना ने अमेरिका में सप्ताहंत तक दो टीकों के लिए एक करोड़ वैक्सीन की आपूर्ति की है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने पूर्व प्रचार प्रबंधक, सहयोगी रोजर स्टोन को किया माफ

Related Articles