26 जनवरी को अयोध्या में तिरंगा फहराकर रखी जाएगी मस्जिद की नींव

अयोध्या: अयोध्या भूमि में गणतंत्र दिवस के मौके पर मस्जिद (Mosque) निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट से मुस्लिम समाज को मिली जमीन पर आखिरकार मस्जिद निर्माण कार्य शुरू हो रहा है। 26 जनवरी को धन्नीपुर में 5 एकड़ के भूखंड पर सुबह 8:30 परिसर में ध्वजारोहण के बाद बनने वाली मस्जिद (Mosque) की नींव रखी जाएगी। इस मौके पर पौधरोपण भी किया जाएगा। गणतंत्र दिवस से पहले 23 जनवरी को 5 एकड़ जमीन का मृदा परीक्षण भी किया गया।

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय पर्व पर 26 जनवरी की सुबह 8:30 बजे अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद प्रोजेक्ट के 5 एकड़ के भूखंड पर राष्ट्रीय तिरंगा फहराया जाएगा। रविवार को इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन की वर्चुअल की बैठक में 26 जनवरी की तारीख पर सभी सदस्यों की सहमति से मुहर लगाई गई। 26 जनवरी को ध्वजारोहण के बाद सदस्य ट्रस्टी और फाउंडेशन के मुख्य ट्रस्टी मस्जिद की नींव रखेंगे।

ये भी पढ़ें : नाबालिग बच्ची को टीचर ने बनाया हवस का शिकार, मुक़दमा दर्ज

उत्तर प्रदेश में आखिरकार वर्षो साल पुराना मंदिर-मस्जिद का मसला खत्म हो गया है। कोर्ट ने कई दिनों से सुनवाई चलने के बाद फैसला सुनाते हुए हिंदू के पक्ष में राम जन्मभूमि और मुस्लिमो के पक्ष में 5 एकड़ जमीन दी गई। मंदिर का भूमि पूजन हो गया और निर्माण के लिए चंदा भी आने लगा है और अब राष्ट्रीय पर्व पर 26 जनवरी की सुबह से धन्नीपुर के 5 एकड़ की जमीन पर निर्माण कर शुरू हो रहा है।

ये भी पढ़ें : 72nd Republic Day: मनकामेश्वर से निकली मिशन शक्ति तिरंगा यात्रा

 

 

Related Articles