बैंक खाते से करोडो रुपए उड़ाने वाले थे जालसाज, एसटीएफ ने धर दबोचा

उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के बैंक खाते में जमा 125 करोड़ की रकम निकालने की कोशिश कर रहे थे। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके अब उनसे पूछताछ की जा रही है

लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने राजधानी लखनऊ में दो जालसाजों को मंगलवार की रात गिरफ्तार करके उनके मनसूबे को नाकाम कर दिया है। ये दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के बैंक खाते में जमा 125 करोड़ की रकम निकालने की कोशिश कर रहे थे। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके अब उनसे पूछताछ की जा रही है और उनके गैंग से जुड़े सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

यूपी एसटीएफ के मुताबिक, महानगर थाना क्षेत्र में पकड़े गए ये दोनों जालसाज लखनऊ और दिल्ली के रहने वाले है और इनका नाम अमरनाथ गुप्ता और अनिल गोयल हैं, इस गिरोह ने बड़ी चालाकी से रकम को दिल्ली के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया था। बस जैसे ही ये पैसे निकाल कर फरार होने होने की कोशिश में थे वैसे ही यूपी एसटीएफ ने उन्हें धर दबोचा है। बैंक के बड़े अफसरों की सजगता के चलते यूपी एसटीएफ ने इस जालसाजों को गिरफ्तार कर उनके मनसूबे को नाकाम करते हुए पर्दाफाश किया है। एसटीएफ अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि पूछताछ के बाद इस गिरोह से चैंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : ‘किसानों से बात करना भी उचित नहीं समझते मोदी’

एसटीएफ ने बताया कि बैंक के अफसरों ने उत्तर प्रदेश स्टेट हाईवे अथॉरिटी के बैंक खाते से 125 करोड़ रुपए ट्रांसफर होने की शिकायत की थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए शासन ने मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी दी थी। इसके बाद यूपी एसटीएफ ने दिल्ली और लखनऊ में छापेमारी करना शुरू कर दिया और दो शातिर चोरों को लखनऊ के महानगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।

 

Related Articles