मोबाइल फोन में गेम खेल रहा था बच्चा, अचानक हुआ धमाका और फिर …

0

रायपुर। मोबाइल हमारी जिंदगी का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। सिर्फ हमारी जिंदगी का ही नहीं बल्कि हमारे बच्चों के लिए भी ये सबसे अह्म है। अगर आपके बच्चे को भी मोबाइल में गेम खेलते की आदत है तो जरा संभल जाएं क्योंकि इससे आपके बच्चे की जान भी जा सकती है।

मोबाइल में गेम

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एक 12 साल की बच्चे की मौत मोबाइल में गेम खेलने की वजह से हुई। खुतरापारा गांव निवासी रवि सोमवार रात को मोबाइल फोन में गेम खेल रहा था, उस दौरान फोन चार्ज में लगा था। इसी दौरान तेज धमाके के साथ मोबाइल रवि के हाथ में ही फट गया। धमाका इतना बड़ा था कि रवि की आंतें तक बाहर निकल आईं। उसके बदल में बैठआ उसका दोस्त भी बुरी तरह से घायल हो गया। धमाके की आवाज सुनने के बाद परिवार वाले  से अस्पताल ले गए। अस्पताल ले जाते समय उसे एक मोटे कपड़े में लपेटा गया था ताकि आंतें अंदर रहें।

दोनों बच्चों को पहले स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जिसके बाद उन्हें अंबिकापुर अस्पताल में रिफर किया गया। हालांकि ड्राइवरों की हड़ताल के चलते उन्हें अस्पताल जाने के लिए ऐंबुलेंस नहीं मिल पाई। किसी तरह टैक्सी की व्यवस्था करके घायलों को देर रात तक अंबिकापुर मेडिकल अस्पताल पहुंचाया जा सका। यहां कई सर्जरी के बाद भी बच्चे की जान नहीं बचाई जा सकी और मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई।

 

loading...
शेयर करें