व्यापारी को बंधक बनाकर युवती ने मांगी 50 लाख की फिरौती रकम

पानीपत के थाना क्षेत्र स्थित एक सोसायटी में बुलाकर बंधक बना लिया। इसके बाद हथियार व हॉकी स्टिक से उसकी पिटाई करने के बाद 50 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई। इस मामले की मास्टरमाइंड वंदना नाम की एक युवती है, जिसने अपने साथियों के साथ इस वारदात को अंजाम दिया है।इस घटना की जानकारी मिलते ही हरकत में आई सूरजकुंड पुलिस ने सोसायटी के फ्लैट में दबिश देकर व्यापारी को आरोपियों के चंगुल से छुड़ा लिया, लेकिन आरोपी पुलिस टीम को चकमा देकर वहां से फरार हो गए।

दो साल पहले युवती से खरीदी थी टी-शर्ट

पीड़ित व्यापारी सुनील बरेजा पुत्र कृष्णलाल बरेजा निवासी 122 सुखदेव नगर पानीपत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसकी अमर भवन चौक पानीपत में कपड़े की दुकान है। उसने करीब दो साल पहले अपने यहां काम करने वाले एक कर्मचारी के सुझाव पर वंदना नाम की युवती से टी-शर्ट खरीदी थी।इसके बाद युवती व्यापारी से दोस्ती करना चाहती थी, जिसे व्यापारी ने नकार दिया था। करीब दो साल बाद युवती ने अपने नए नंबर से व्यापारी को मई के अंतिम सप्ताह में मैसेज भेजकर बातचीत करनी शुरू कर दी। इसके बाद लॉकडाउन में काम मंदा होने का हवाला देकर कुछ पैसों से मदद करने की मांग करने लगी।

पुलिस के आते ही फरार हुए आरोपी
बार-बार फोन कर युवती ने व्यापारी को फरीदाबाद के सेक्टर-45 स्थित रेल विहार अपार्टमेंट के एक फ्लैट में बुला लिया। जहां पहले से मौजूद युवती वंदना के साथी अरूण, राजबीर व अन्य ने व्यापारी के साथ मारपीट कर पिस्टल के बल पर बंधक बना लिया व 50 लाख रुपये की मांग कर दी।

व्यापारी ने पैसे मंगाने के बहाने अपार्टमेंट के बाहर कार में बैठे अपने दोस्त गोहाना निवासी मनोज को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद उसने पुलिस को बुला लिया। पुलिस के पहुंचते ही सभी आरोपी दो कार में सवार होकर फरार हो गए। व्यापारी को सकुशल छुड़ा लिया गया। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Related Articles