Supreme Court के बाहर खुद को आग लगाने वाली युवती की मौत

बता दें कि 16 अगस्त की दोपहर एक युवक और युवती फेसबुक पर लाइव करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के बाहर पहुंचे थे।

नई दिल्ली: पुलिस एवं न्यायिक व्यवस्था से परेशान होकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के बाहर आग लगाने वाली दुष्कर्म पीड़िता ने भी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उसका दोस्त भी आग लगाने के चलते बीते 21 अगस्त को दम तोड़ चुका है। इस घटना में युवक जहां 85 फीसदी तक जल गया था तो वहीं युवती 65 फीसदी से ज्यादा झुलसी थी। सूत्रों का कहना है कि उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Supreme Court के बाहर 16 अगस्त हुआ था हादसा

बता दें कि 16 अगस्त की दोपहर एक युवक और युवती फेसबुक पर लाइव करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के बाहर पहुंचे थे। यहां पर दोनों ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालने के बाद खुद को आग के हवाले कर दिया था। आसपास मौजूद लोगों ने दोनों को बचाने का प्रयास किया था, लेकिन तब तक वह काफी झुलस चुके थे। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां पर उपचार के दौरान बीते शनिवार तड़के युवक ने दम तोड़ दिया था। वहीं युवती की हालत गंभीर बनी हुई थी। मंगलवार को युवती ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हादसे में दोनों काफी झुलस चुके थे, जिसके चलते दोनों का बयान भी पुलिस नहीं ले सकी थी।

इस घटना में मरने वाली युवती ने यूपी के सांसद के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में सांसद फिलहाल जेल में है। वहीं दूसरी तरफ सांसद के भाई ने युवती एवं उसके दोस्त के खिलाफ हनी ट्रैप का मामला दर्ज करा दिया था। इस मामले में दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो गया था। अपने फेसबुक लाइव में पीड़ित युवती एवं उसके दोस्त ने कई पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए थे।

यह भी पढ़ें: विधानसभा के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, जानें क्या थी वजह

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles