डॉ. अम्बेडकर की मूर्तियां तोड़े जाने को लेकर सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

लखनऊ। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्तियां तोड़े जाने को लेकर प्रदेश सरकार ने सख्त कदम उठाया है। मामले को लेकर सरकार ने पूरे यूपी में एलर्ट जारी कर दिया है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने पत्र लिखकर प्रदेश के सभी आला अधिकारियों को सूचित किया है कि यूपी में महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की होगी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि हर जिले में लगी हुई महापुरुषों की प्रतिमाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी उस जिले के पुलिस कप्तान की होगी।

यूपी में अब तक नौ अंबेडकर मूर्तियां तोड़ी जा चुकी हैं
उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में अब तक कुल मिलाकर नौ मूर्तियां तोड़ी जा चुकी हैं। इन मामलों में पुलिस ने अब तक रिपोर्ट दर्ज करने के अलावा कोई काम नहीं किया है। मूर्ति तोड़ने जैसे गंभीर अपराध में अभी तक एक भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

हाल ही में फिरोजाबाद के सिरसागंज थाना क्षेत्र के नगला नंदे गांव में असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. सूचना मिलते ही आला अधिकारीयों के होश फाख्ता हो गए। हालांकि नई प्रतिमा लगाने के आश्वासन के बाद मामला शांत करवाया गया। ऐसे में अब इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए शासन ने यूपी में अलर्ट जारी किया है।

Related Articles