इन चार चीजों से बनाए हरतालिका तीज को खास

0

हरतालिका तीज के मौके पर हर कोई सबसे सुंदर दिखना चाहता है। सजना संवरना हर महिला को अच्छा लगता है, लेकिन जब हरतालिका तीज व्रत हो तो फिर आपको इस मौके को और खास बनाना चाहिए। मेकअप, मेंहदी, चूड़ी और साड़ी भी सबसे अलग हटकर होनी चाहिए। बता दे कि हिन्‍दू धर्म को मानने वाली महिलाओं में हरतालिका तीज का विशेष महत्‍व है। तो आइए जानते है इस तीज को कैसे बनाए खास…मेहंदी से सजाएं अपने हाथ: भारतीय संस्कृति में माना जाता है कि मेहंदी का रंग जितना गहरा होता है, उतना ही पति-पत्नी के बीच प्यार होता है। हरतालिका तीज व्रत के दिन अपने हाथों को मेहंदी से जरूर सजाएं।

चूड़ियां: कांच की चूड़ियां हर सुहागन के सुहाग की निशानी होती है, साथ ही यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं। इस दिन आप अपनी ड्रेस से मैच करती हुई चूड़ियां जरूर पहनें, आप चाहें तो कांच की चूड़ियों के साथ मेटल की स्टोन वाली चूड़ियां भी पहन सकती हैं।

गहने: गहनों के बिना सुहागन का श्रृंगार अधूरा होता है, इसलिए अपने गहनों का ध्यान रखें। अगर आपको ज्यादा गहने पहनना पसंद नहीं है तो अपनी ड्रेस के मैचिंग इअर रिंग पहन लें साथ ही मांग टीका जरूर पहनें लेकिन मंगलसूत्र पहनना कभी ना भूलें इससे आप नई नवेली दुल्हन लगेंगी।

हेयर स्टाइल: हरतालिका तीज व्रत के मौके पर जितने जरूरी आपके कपड़े और मेकअप होते हैं, उतना ही जरूरी आपका हेयर स्टाइल भी है। अच्छा हेयर स्टाइल आपकी खूरसरती में चार चांद लगा देता है, इसलिए अपने बालों को एक नए स्टाइल से बनाएं। अगर आपको खुले बाल पसंद हैं तो आप बालों में पफ के साथ कर्ल करके खुला छोड़ सकतीं हैं, यह स्टाइल आजकल काफी ट्रेंड में है।

loading...
शेयर करें