हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर, बादल फटने से भारी तबाही, देखें खौफनाक Video

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बादल फटने से 10 दुकानें और 4-5 मकान क्षतिग्रस्त हुईं है, इलाके में रहने वाले लोगों सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले में स्थित धर्मशाला में कुदरत की कहर बादल फटने के बाद सड़कों पर आया सैलाब, पत्तों की तरह बहती हुईं नजर आई गाड़ियां, राज्य में कई जगहों पर हुई है भारी बारिश जिसके चलते इलाके में काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही भारी बारिश से मांझी नदी (Manjhi River) में उफान आने से करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान क्षतिग्रस्त हुईं है। बारिश के बाद शिमला (Shimla) के रामपुर में झाकड़ी के पास नेशनल हाईवे ब्लॉक हो गया है।

धर्मशाला (Dharamshala) में बद्री ग्राम पंचायत के उप प्रधान ने बताया कि, यहां पर करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान नदी में बह गए हैं। मकान में रहने वालों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है, जान का नुकसान नहीं हुआ है।

केंद्र से हरसंभव मदद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात कर धर्मशाला में बादल फटने की घटना के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। इसके अलावा NDRF को घटनास्थल पर जाकर राहत कार्यों में मदद के लिए दिए निर्देश है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) बादल फटने की घटना पर ट्वीट कर बोले धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की जानकारी प्राप्त हुई। इस घटना से शहर को बहुत नुकसान पहुंचा है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे सभी नागरिकों, जीव-जंतुओं की रक्षा करें। युवाओं से मेरा अनुरोध है कि बुजुर्गों, बच्चों व महिलाओं का विशेष ध्यान रखें, उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाएं।

यह भी पढ़ेWorld Malala Day:  लड़कियों की शिक्षा के लिए लड़ीं, तालिबान की गोलियां भी खाई… फिर भी नहीं रुकी मलाला युसुफ़ज़ई

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles