मप्र में गर्मी और उमस का असर बरकरार, बौछार पड़ने की संभावना

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शुक्रवार सुबह गर्मी और उसम भरी रही। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए और बौछारें पड़ीं, जिससे तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में मानसून पूर्व की गतिविधियां बढ़ने लगी हैं, यही कारण है कि तेज हवाओं के चलने के साथ बौछारें भी पड़ रही हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के ग्वालियर, सागर, चंबल, होशंगाबाद व उज्जैन संभागों में कहीं-कहीं बादल बरसे। इसके बावजूद रातें गर्म हो रही है। राज्य में शुक्रवार को गर्मी के साथ उमस ज्यादा बेचैन कर देने वाली है। राज्य के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। श्योपुर कलां सबसे गर्म रहा, जहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26.6 डिग्री, ग्वालियर का 28.9 डिग्री और जबलपुर का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 40.5 डिग्री, ग्वालियर का 43.1 डिग्री और जबलपुर का 39.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

Related Articles