चूल्हे की चिंगारी से गरीबों का आशियाना स्वाहा, परिवार हुआ बेघर और बेसहारा

आग की चपेट में आने से 15 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई

फर्रुखाबाद के थाना मऊदरवाजा क्षेत्र की धर्मपुर कटरी में चूल्हे की चिंगारी से लगी आग की चपेट में आने से 15 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई. महिलाओं और बच्चो नें आग पर मिट्टी डालकर जैसे-तैसे काबू किया. भीषण सर्दी में हुई आगजनी से सभी परिवार बेघर और बेसहारा हो गए हैं.

घर के बाहर बैठे हुए थे लोग

पहले गंगा में आई बाढ़ की चपेट में आए राजेपुर के हरसिंगपुर कायस्त के मूल निवासी धर्मपुर कटरी में झोपड़ी डालकर गुजर बसर कर रहे थे. शुक्रवार को ग्रामीण अपने काम पर चले गए. घर में केवल महिलाएं और बच्चे रह गये थे. अधिकतर महिलायें और बच्चे धूप के कारण घर के बाहर बैठे थे. उसी समय एक झोपड़ी में चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई.

पूर्व प्रधान सहायता के लिए आए आगे

तेज हवा चलने से आग ने विकराल रूप ले लिया. लगभग 15 झोपड़ियां आग की चपेट में आने से जल गई. महिलाओं और बच्चो ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया. राजस्व विभाग के लोग मौके पर पहुंचे। जांच कर पीड़ित को आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया. पूर्व प्रधान ने गांव में जाकर पीड़ितों को भोजन और सर्दी से बचाव के लिए लकड़ी आदि की व्यवस्था की.

यह भी पढ़ें- बर्थ डे पर ‘वफादार’ का ऐसा पोस्टर की पढ़कर आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी !

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles