भारत बंद के दौरान गोलियां चलाने वाले शख्स की हुई पहचान, मामला दर्ज

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों ने भारत बंद का ऐलान कर रखा है। ऐसे में देशभर से हिंसा की घटनाओं की खबरे आ रही हैं। बीते सोमवार इस आंदोलन मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक शख्स रिवॉल्वर थामे हुए गोलियां चलाते हुए देखा गया। पुलिस ने इस शख्स की पहचान राजा चौहान के रुप में की है। उस पर आईपीसी की धारा 308 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस राजा की गिरफ्तारी में जुटी हुई है, जबकि आरोपी फिलहाल फरार चल रहा है।

राजा के पिता ने दिया बयान
भारत बंद के दौरान गोलियां चलाकर चर्चा में आए राजा चौहान के पिता ने मामले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनका बेटा घटना से एक दिन पहले ही इंदौर चला गया था। उनके परिवार ने आत्मरक्षा के लिए गोलिया चलाईं जरुर, लेकिन वो सभी हवा में ही चलाई गई थी।

बसपा नेता ने ट्वीट कर किया खुलासा
बसपा युवा नेता देवाशीष जररिया ने भारत बंद के दौरान गोलियां चलाने वाले शख्स की पहचान का खुलासा अपने ट्विटर एकांउट के जरिए किया। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर राजा की फेसबुक प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट और उसकी तस्वीर भी शेयर करते हुए ट्वीट किया कि ग्वालियर में गोली चला रहा शख्स राजा सिंह चौहान है। इसके सभी साथी तोमर बिल्डिंग चौहान प्याऊ ग्वालियर के रहने वाले है।

इसने गोली चलाकर दलित समुदाय के 3 लोगो को मार दिया है। ये शख्स स्कूल में मेरा सीनियर था। एक और ट्वीट में उन्होंने राजा की रिवाल्वर हाथ में लिए तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ये है वो राजा चौहान जिसने शांति पूर्ण प्रदर्शन कर रहे आन्दोलकारियों पर गोली चलाई है।

बसपा नेता के इस दावे के बाद से राजा चौहान ने अपना फेसबुक एकाउंट डिलीट कर दिया है। दलित संगठनों के लोगों ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इन लोगों ने उनके शांतिपूर्ण चल रहे प्रदर्शन को हिंसक बनाया।

Related Articles