IPL
IPL

‘हाथरस की घटना ने इस टोपी को फिर से कटघरे में खड़ा किया है’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए बोले कि कल हाथरस में जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई क्या समाजवादी पार्टी का उन अपराधियों से कोई संबंध नहीं है?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में समाजवादी पार्टी पर किया हमला। उन्होंने कहा कि कल हाथरस में भी साबित हुआ है। सोशल मीडिया में दिनभर चल रह था कि ये टोपी वाला कौन है। हाथरस की घटना ने इस टोपी को फिर से कटघरे में खड़ा किया है। कल हाथरस में जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई क्या समाजवादी पार्टी का उन अपराधियों से कोई संबंध नहीं है?

मैं पूछना चाहता हूं कि हर अपराधी के साथ समाजवादी शब्द क्यों जुड़ जाता है? ये कौन सी मजबूरी है? आज वहां सपा की एक रैली है और रैली के पोस्टर उस अपराधी के द्वारा लगाए गए हैं और सपा के नेताओं के साथ लगाए गए हैं। ये क्या साबित करता है?।

‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’

CM योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में यूपी कि अर्थव्यवस्था पर बोला कि 2015-16 में ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में उत्तर प्रदेश 14वें स्थान पर था आज दूसरे स्थान पर है। 2015-16 में देश की पांचवी अर्थव्यवस्था था और 10.90 लाख करोड़ कुल GDP थी। 4 वर्षों में UP देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और GDP 21.73 लाख करोड़ की हो गई है।

यह भी पढ़ेड्रीम गर्ल Hema Malini ने Dharmendra को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानकर रह जाएंगे दंग

2022 में  BJP सरकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2022 के बाद जब हम लोग फिर से सरकार बनाएंगे तब उत्तर प्रदेश देश की पहली अर्थव्यवस्था बनेगा। हम इसके लिए काम करने जा रहे हैं। 2015-16 में प्रति व्यक्ति आय 43 हजार रुपये थी जो 4 वर्षों के बाद आज लगभग 95 हजार रुपये है। ये दुनिया की वित्तीय संस्थाओं के आंकड़े हैं।

1947 से 2017 तक प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 2% से कम लोगों को हर घर नल की योजना से जोड़ा गया था। हमने उसे 10% तक पहुंचाया है। अगले 9 महीनों में हम बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में 30 हजार गांवों की एक कार्ययोजना लेकर आ रहे हैं और पाइप पेयजल की योजना लागू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेActress महिमा चौधरी की पार्टी के बाद राजधानी के इस होटल में फैला कोरोना

Related Articles

Back to top button