इनकम टैक्स अधिकारी ने ऐसे बचाई अधमरे सांप की जान, जिसे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

भोपाल: आमतौर पर देखा गया है कि सांप को देखने के बाद बड़े-बड़े को पसीना आ जाता है और लोग दूर भाग खड़े होते हैं. लेकिन इंदौर में जीव-जंतुओं से प्यार करने वाले शेर सिंह गिन्नारे नामक एक ऐसा शख्स खा गया. जो एक स्कूल में सांप दिखने पर स्कूल के स्टाफ ने उस सांप पर जहरीले कीटनाशक पदार्थ छिड़कर अधमरा कर दिया था. जिस सांप के बारे में खबर मिलने पर वह शख्स स्कूल पहुंचकर उसने सांप की जान बचाई. बता दें कि शेर सिंह इसके पहले भी कई घायल सांप और जीव-जंतुओं की जान बचा चुके हैं.

दरअसल इंदौर के कनाड़िया रोड इलाके में स्थित बिरला पब्लिक स्कूल में शनिवार दोपहर अचानक एक सांप नजर आया. जिस सांप को देखने के बाद स्कूल में हडकंप मच गया. सांप भाग ना जाए स्कूल के कर्मचारियों ने सांप पर जहरीले कीटनाशक छिड़कर उसे अधमरा कर दिया. इसी बीच इनकम टैक्स में काम करने वाले जीव-जंतु प्रेमी शेर सिंह गिन्नारे को इसके बारे में खबर लगी. शेर सिंह स्कूल पहुंचे और सांप के पेट में पाइप के जरिए पानी डालकर उससे उल्टी करवाई, तब जाकर वह थोड़ा ठीक हुआ.

इस सांप को लेकर शेर सिंह का कहना है कि यह सांप जहरीला नहीं था. सांप को देखने के बाद वे पहचान गए. जिसके बाद उन्होंने सांप को वहां से उठाया उसे एक स्‍ट्रॉ के जरिए उसके पेट में पानी पहुंचाया. जिसके बाद सांप को उलटी करवाकर उसके पेट में जो कीटनाशक का असर था वह कम हुआ. इसके  बाद उस सांप की जान बचाई जा सकी.

Related Articles