कुवैत एयरपोर्ट पर अदनान सामी के साथ हुआ अभद्र व्यहवार कहा, ‘भारतीय कुत्ता’

0

मुंबई। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि भारत के बाहर देशों में भारतीय सेलिब्रिट्रीज के साथ उनके धर्म और राष्ट्रीयता को लेकर अभद्र व्यहवार किया जाता हैं। अभी हाल ही में गायक अदनान सामी को भी कुछ ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा हैं। गायक अदनान सामी ने कुवैत एयरपोर्ट के इमिग्रेशन डिपार्टमेंट पर उनके साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। अदनान ने अपने साथ हुए इस मिसबिहेव का जिक्र सोशल मीडिया पर किया हैं।

अदनान सामी

उन्होंने अपने ट्विटर हैडल पर एक ट्वीट करते हुए कुवैत में खुद की टीम के साथ हुए गलत व्यवहार की शिकायत की। अदनान ने ट्वीट कर साफ़ तौर पर कहा हैं कि कुवैत एयरपोर्ट के स्टाफ ने उनकी टीम के साथ गलत व्यवहार किया हैं।दरअसल अदनान सामी अपने एक कॉन्सर्ट के लिए कुवैत पहुंचे थे।अदनान के मुताबिक, कुवैत एयरपोर्ट के इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के कुछ लोगों ने उनके स्टाफ के साथ न सिर्फ गन्दा व्यवहार किया बल्कि उन्हें ‘भारतीय कुत्ता’ कहकर भी संबोधित किया।

Sorry to learn that @AdnanSamiLive. Our most dynamic EAM @SushmaSwaraj ji has acknowledged your matter. Pls speak to her now. https://t.co/eHRSMkkkoY

— Kiren Rijiju (@KirenRijiju) May 6, 2018

अदनान ने ट्विटर पर इस घटना के बारे में लिखते हुए कहा कि, “हम आपके शहर में प्यार और भाईचारे के साथ आए थे। लेकिन आपने हमारा साथ नहीं दिया। कुवैती एयरपोर्ट इमिग्रेशन पर वहां के कर्मचारियों ने बेवजह मेरे स्टाफ के साथ बद्तमीजी की और उन्हें ‘इंडियन डॉग्स’ कहा। जब आपसे बात करने की कोशिश की गई तो आपने कुछ नहीं किया। कुवैत के लोग ऐसा बुरा बर्ताव करने की हिम्मत कैसे कर सकते हैं।”

अदनान सामी के ट्वीट करने के बाद ही राज्य गृह मंत्री किरण रिजेजू ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, मैं क्षमा चाहूंगा कि आपको ऐसा सुनना पड़ा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आपके इस मामले को देख रही हैं और आप उनसे संपर्क कर सकते हैं। अदनान ने भी किरण रिजेजू के इस ट्वीट का के जवाब में उन्हें धन्यवाद बोला हैं।अदनान सामी ने लिखा, इस मामले को देखने के लिए और मेरी चिंता करने के लिए आपका धन्यवाद। मैं सुषमा स्वराज से मामले में बात कर रहा हूं। मुझे बहुत गर्व है कि वह हमारी विदेश मंत्री हैं।

जैस कि आपको बता दे कि, अदनान सामी पहले एक पाकिस्तानी नागरिक थे और उन्होंने साल 2015 में भारत की नागरिकता ली थी। सामी ने अपने पाकिस्तानी पासपोर्ट के एक्सपायर हो जाने के बाद भारतीय नागरिकता के लिए एक निवेदन पत्र दिया था। जिसके बाद उन्हें भारत की नागरिकता दे दी गई थी।

loading...
शेयर करें