अभिनेता Sushant Singh Rajput की मौत से जुड़ी जांच बारीकी से जारी, CBI ने कहीं ये बात

CBI ने बताया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी जांच अभी भी जारी है और मामले के सभी पहलुओं पर बारीकी से गौर किया जा रहा है

मुंबई: बॉलीवुड के जिंदादिल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़ी CBI जांच अभी भी जारी है और मामले के सभी पहलुओं पर बारीकी से गौर किया जा रहा है। CBI के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। सुशांत सिंह राजपूत आज ही के दिन हम सबको अचानक अलविदा कह गए थे। जिसकी आज पहली बरसी है।

देश को लगा था सदमा

सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत से पूरे देश को सदमा लग गया था। क्या बच्चे क्या बूढ़े और क्या फैंस, कोई ये बात मानने को तैयार ही नहीं था। कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं रहे। क्यों कि सुशांत थे हि ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अपने व्यवहार और शानदार एक्टिंग से देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सभी लोगों का दिल जीत लिया था। वो बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में अपने एक्टिंग के दम पर बहुत ही कम समय में सुपरस्टार बन गए थे। सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर अपनी एक जमीन खरीदी थी। जिसे वो अपने कमरे से टेलीस्कोप के द्वारा देखा थे। उन्हें किताबें पढ़ने का शौक था। सुशांत भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त थे। वे खाली समय में शिव जी का गाना भी गुनगुनाया करते थे।

जानें पूरी रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून 2020 के दिन में मुंबई के बांद्रा स्थित उनके घर में मृत पाया गया था। प्राथमिक सूचना के अनुसार उनके निधन का कारण आत्महत्या बताया गया। और बताया गया कि सुशांत सिंह राजपूत पिछले 6 महीने से Depression में थे। उनकी मौत के बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की और इसके तहत कई लोगों से पूछताछ हुई। उनकी पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण ‘दम घुटना’ बताया गया  है।

 

जब सुशांत वह अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे तो उस समय रिया सुशांत को डेट कर रही थीं उनकी मृत्यु के कुछ दिनों बाद, सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज की। मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग्स के आरोपों की जांच कर रहे मामले को क्रमशः प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो को ट्रांसफर कर दिया गया था। रिया को सितंबर 2020 में लगभग एक महीने की जेल हुई थी। वह अक्टूबर में जमानत पर रिहा हुई थी। फिलहाल CBI अभी इस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेघड़ी डायल निर्माता Yogesh Lele को अमेरिका के नेशनल Watch म्यूजियम में जगह मिली

Related Articles