जज को ‘Happy Birthday’ बोलते ही वकील को जाना पड़ा जेल, जानिए क्यों?

मध्य प्रदेश: जज के जन्मदिन पर एक वकील को बधाई देना महंगा पड़ गया। पुलिस ने वकील को IT एक्ट समेत कई धाराओं के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वकील के खिलाफ प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए धोखाधड़ी, जालसाजी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि आरोपी वकील विजय सिंह यादव ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की इजाजत के बिना उनकी फेसबुक अकाउंट से एक फोटो डाउनलोड की और जन्मदिन विश करने के लिए उन्हें ई-मेल कर दिया। आरोपी ने जो ई-मेल किया था उसमें एक अभद्र संदेश भी लिखा था। जिसके बाद वकील के खिलाफ पद की गरिमा को नुकसान पहुंचाने के लिए धोखाधड़ी, जालसाजी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वकील के खिलाफ रतलाम जिला कोर्ट के सिस्टम अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान ने 8 फरवरी को थाने में FIR दर्ज कराई थी। जिसपर  पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए विजय सिंह यादव को उसके घर से 9 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि विजय सिंह यादव ने महिला न्यायिक मजिस्ट्रेट को स्पीड पोस्ट के जरिए जन्मदिन की बधाई भेजी थी। हालांकि ये घटना 28 जनवरी की बताई जा रही है।

बता दें कि आरोपी विजय यादव खुद अपना केस लड़ रहा है। इस मामले में आरोपी की 13 फरवरी को निचली अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी। इसके बाद आरोपी वकील के घरवालों ने इंदौर बेंच का दरवाजा खटखटाया।

यह भी पढ़ें: Indigo Flight की Pakistan में Emergency लैंडिंग, फिर भी नहीं बची यात्री की जान

Related Articles