रानीबाजार में मां दुर्गा का सबसे बड़ा 70 फीट का पंडाल किया जा रहा स्थापित…

दुर्गा प्रतिमा पंडाल की स्थापना का दौर तेज हो गया है। शहर के रानीबाजार में मां दुर्गा का सबसे बड़ा 70 फीट का पंडाल स्थापित किया जा रहा है। इसको लेकर तैयारियां चल रही हैं। इस बार पंडाल की ऊंचाई बढ़ा दी गई है।

उक्त पंडाल में 29 सितंबर को प्रतिमा स्थापित कर दी जाएगी। यहां पर इस बार सुल्तानपुर में बन रही प्रतिमा को रखा जाएगा। मणिक् पत्थर से बनने वाली प्रतिमा की कीमत 70 हजार रुपये है। साथ ही मां वैष्णो देवी व श्याम बाबा की प्रतिमा भी रखी जाएगी। श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए प्रबंध किए जा रहे हैं। आयोजन समिति के चंदू मित्तल का कहना है कि पंडाल बनाने का काम चल रहा है। इसके अतिरिक्त शहर के अन्य स्थलों पर भी पंडाल स्थापित करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इनसेट

बैठक में बनी रणनीति

– सरस्वती शिशु मंदिर के परिसर में केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति की बैठक हुई। इसमें नगर व तहसील की समितियों से सुझाव लिए गए। उनकी समस्याओं के बोरे में चर्चा की गई। समिति ने मार्ग परिवर्तन, अति संवेदनशील, संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा को लेकर डीएम से मिलने का निर्णय लिया। बैठक में समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार शुक्ल, मंत्री राकेश वर्मा, पूर्व विधायक तुलसीदास राय चंदानी, ओम प्रकाश सोनी, रमाकांत तिवारी, राजाबाबू गुप्त मौजूद थे।

Related Articles