जम्मू-कश्मीर: बुरहान वानी गैंग का अंतिम सदस्य लतीफ टाइगर समेत तीन आतंकी ढेर

0

जम्मू- कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है इसी बीच सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है इस मुठभेड़ में शुक्रवार को तीन आतंकियों को ढेर कर दिए गए हैं, इन मारे गए आतंकियों में शीर्ष हिजबुल कमांडर लतीफ टाइगर भी शामिल है, जो इसी आतंकवादी संगठन के कमांडर बुरहान वानी का करीबी सहयोगी था. वहीं सफलता के बाद फैली अनंतनाग में झड़प शुरु हो गई, लतीफ टाइगर पुलवामा जिले के अवंतीपोरा से ताल्लुक रखता था. वहीं दक्षिण कश्मीर के चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद किए जाने के बावजूद मुठभेड़ की खबर फैलने पर दक्षिण कश्मीर के कुछ अन्य इलाकों में भी झड़प होने की खबरें हैं.

शोपियां जिले के इमाम साहिब के अदकारा इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान एक जवान घायल हो गया. सुरक्षा बलों ने फिलहाल इलाके की घेराबंदी कर रखी है और तलाशी अभियान जारी रखा है. इलाके में अब भी कुछ  आतंकियों के छिपे होने की सूचना है.

कौन है आतंकी टाइगर

बता दें कि टाइगर 2014 से आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय था. टाइगर अदखारा गांव के इमाम साहिब इलाके में मारा गया. लतीफ टाइगर उर्फ लतीफ अहमद डार के मारे जाने के साथ दक्षिण कश्मीर में ‘बुरहान ब्रिगेड’ का एक तरह से खात्मा हो चुका है. 12 में से इसके 11 सदस्य मारे जा चुके हैं। 12 में से सिर्फ तारिक पंडित को सुरक्षाबलों ने 2016 में गिरफ्तार किया था

शेयर करें