10 दिनों में 100 करोड़ का पड़ाव पार करके ‘द लायन किंग’ ने बॉक्स ऑफिस पे दिखाया कमाल

नई दिल्ली: हॉलीवुड फिल्म ‘द लायन किंग’ को भारत में जबरदस्त रिस्पोंस मिल रहा है| फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों ने अच्छे रिव्यूज भी दिए है| बता दें कि फिल्म ने भारत में काफी अच्छी कमाई भी कर ली है| फ़िल्म ने महज़ 10 दिनों में 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया। इसके साथ ‘द लायन किंग’ 2019 की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फ़िल्म बन गयी है।

बॉक्स ऑफिस पे ‘द लायन किंग’ का कमाल

19 जुलाई को रिलीज़ हुई द लायन किंग ने रविवार (28 जुलाई) को 10 दिन पूरे किया। फ़िल्म ने शनिवार तक 98.48 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था। रविवार को भी फ़िल्म ने बेहतरीन कलेक्शन किया है। हालांकि अभी अंतिम आंकड़े बाक़ी हैं, मगर ट्रेड सूत्रों के अनुसार द लायन किंग 100 करोड़ के पड़ाव को आसानी से पार कर चुकी है। द लायन किंग भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में 2000 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी। फ़िल्म ने 11.06 करोड़ की ओपनिंग ली थी। पहले वीकेंड में फ़िल्म ने शनिवार को 19.15 करोड़ और रविवार को 24.54 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। वर्किंग वीक में भी फ़िल्म की रफ़्तार जारी रही। पहले सोमवार को द लायन किंग ने 7.90 करोड़, मंगलवार को 7.02 करोड़, बुधवार को 6.25 करोड़ और गुरुवार को 5.65 करोड़ जमा कर लिये, जिसे मिलाकर फ़िल्म ने पहले हफ़्ते में 81.57 करोड़ का कलेक्शन कर लिया।

हॉलीवुड फिल्म में ब्रिटिश जासूस का रोल निभाएंगी राधिका आप्टे

पहले हफ़्ते में कमाई का यह सिलसिला दूसरे वीकेंड में भी बदस्तूर जारी रहा और शुक्रवार को फ़िल्म ने 5.35 करोड़ जमा किये। शनिवार को कमाई में उछाल आया और कलेक्शन 11.56 करोड़ पर पहुंच गये थे। द लायन किंग अब 2019 की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड फ़िल्म बन चुकी है। इससे आगे एवेंजर्स एंडगेम ही है, जिसने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई का नया रिकॉर्ड कायम किया। 26 अप्रैल को रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने 365 करोड़ का कलेक्शन किया था।

फिल्म के चर्चित होने कि वजह

ये फिल्म ‘द लायन किंग’ जॉन फेवरोऊ द्वारा निर्देशित कि गयी है| जिसमे शाहरुख़ ने ‘मुसाफा’ के किरदार को आवाज़ दी है| तो वही पे ‘सिंबा’ के किरदार में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन कि आवाज़ को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया है| फिल्म इस वजह से भी काफी चर्चित रही है|

Related Articles