जंगल में आग लगने से इस देश का हुआ बड़ा नुकसान, लोग पलायन को मजबूर

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ हिल्स के जंगलों में लगी आग से 30 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सिटी ऑफ स्वान के मेयर ने एबीसी ब्रॉडकास्टर को जानकारी दी।

केनबर्रा: पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पर्थ हिल्स के जंगलों में लगी आग से कम से कम 30 घर पूर्णरूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सिटी ऑफ स्वान के मेयर केविन बेली ने एबीसी ब्रॉडकास्टर को यह जानकारी दी। बेली के अनुसार सात हजार हेक्टेयर से भी अधिक इलाका जलकर खाक हो गया है और हजारों लोग अपने घरों को छोड़ने को मजबूर हो गए हैं।

केविन बेली के मेयर ने कहा, “आग से यह कुछ महत्वपूर्ण संपत्ति का नुकसान पहुंचा है, हम केवल आंकड़ों की पुष्टि को इतंजार कर रहे हैं लेकिन कम से कम 30 से अधिक घरों को आग की लपटों से घिरा हुआ देखा गया है। ब्रॉडकास्टर के अनुसार बेकाबू जंगल की आग से और अधिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचने का अनुमान है।

आपको बतादे कि आग लगने के कारणों को अभी तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन इसके लिए टीम जाँच में लगी हुई है और पता लगते ही उन चीज़ो और समस्यांओ को दूर किया जाएग। इस दुर्घटना में जंगल में काफी नुकसान हुआ है और लोग अब पलायन करने पर मजबूर है लोगो को जान व माल का काफी नुक्सान हुआ है।

यह भी पढ़े: चीन ने पाकिस्तान ( Pakistan ) को दी बड़ी मदद, जानिए क्या है मामला

Related Articles

Back to top button