संस्कृति राय हत्याकांड में मुख्य आरोपी भूरे गिरफ्तार पुलिस को मिली बड़ी सफलता

0

उत्तर प्रदेश : लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में हुए 21 जून को संस्कृति हत्या कांड मामले में यूपी एसटीएफ की कानपुर यूनिट को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ ने मामले में मुख्या आरोपी भूरे उर्फ रामजस लंबू को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ टीम ने आरोपी को पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार किया है, उसे गाज़ीपुर थाने लाया गया है.बता दें आरोपी भूरे पर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था. वह मूल रूप से सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र के गोंडियन टोला गांव का रहने वाला है. एसटीएफ टीम ने उसे लुधियाना के गोविंदपुरा थाना मोतीनगर से गिरफ्तार किया गया है.


पकड़े गए अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 21 जून 2018 को वह अपने साथी राजेश रैदास व राकेश प्रजापति के साथ था. उन्होंने मिलकर बादशाहनगर रेलवे स्टेशन ट्रेन पकड़ने जा रही छात्रा संस्कृति राय को टेम्पो में सवारी के रूप में बिठाया. इसके बाद उसे जबरदस्ती अपने कब्जे में लेकर लूटपाट की और हत्या कर भाग गए थे. घटना के बाद भूरे पकड़े जाने के भय से लुधियाना भाग गया था.

बता दें कि 21 जून को लखनऊ में पुलिस को छात्रा का शव मिला था. हादसे के करीब 21 दिन बाद गुरुवार (12 जुलाई) को अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ राजीव कृष्णा ने बंदरिया बाग स्थित कार्यालय पर प्रेस-कांफ्रेंस कर छात्रा हत्याकांड को लेकर कई अहम खुलासे किए. खुलासे में पुलिस ने बताया कि छात्रा के साथ 4 आरोपियों ने पहले रेप की कोशिश की लेकिन, नाकामी मिलने पर उन चारों ने मिलकर छात्रा को मौत के घाट उतार दिया.

जांच के दौरान पुलिस को छात्रा के बैग से कॉपी, बैग और मोबाइल बरामद हुआ. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान की. इसमें 4 में से एक आरोपी राजेश रैदाश को सीतापुर से धर दबोचा.

loading...
शेयर करें