आईएस में शामिल होने जा रहा युवक गिरफ्तार, फिर मिली रिहाई

isis3-580x395नई दिल्ली/मुंबई। मुंबई पुलिस ने मालवाडी से एक लड़के वाजिद शेख को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्‍य दो की तलाश अभी जारी है। इन तीनों युवकों पर खूंखार आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने के लिए सीरिया जाने का शक था। इसके बाद ही यह कार्रवाई की गई।

मुंबई लाकर गिरफ्तार किए गए युवक से एटीएस ने घंटो पूछताछ की। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया। पुलिस आगे भी इससे पूछताछ कर सकती है। इस युवक के बाकी दोस्त फिलहाल गायब हैं। मीडिया में खबर आने के बाद पुलिस हरकत में आई। इसके बाद एटीएस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आखिर कार तीन लापता में से एक वाज़िद शेख को खोज निकाला।

वाजिद के परिवार वाले मीडिया के सामने नहीं आए लेकिन उन्होंने वाजिद के ऊपर लग रहे आरोपों से इनकार कर दिया। वाजिद के मिलने के बाद पुलिस उसके दोस्त ऑटो ड्राइवर मोहसिन शेख (26) और कॉल सेंटर में काम करने वाले अयाज सुल्तान (23) की तलाश कर रही है।

इससे पहले वाजिद शेख ने 16 दिसंबर को घर छोड़ा और कहा कि आधार कार्ड में नाम सही कराने जा रहा है। वहीं मोहसिन शेख ने अपने घर पर कहा कि वो देस्त की शादी में जा रही है। अयाज सुल्तान भी अपने घर इसी तरह का बहाना बनाकर निकला था। इसके बाद से ही ये तीनों लापता थे।

Related Articles

Leave a Reply