महीने के आखिरी दिन बाजार में भारी गिरावट, Sensex 985 अंक फिसला

आज के कारोबार में ऑटो, बैंकिंग शेयरों में बिकवाली रही। IT और रियल्टी शेयरों पर भी दबाव रहा। वहीं, तेल-गैस शेयरों में खरीदारी रही। मेटल और फार्मा में भी हल्की खरीदारी दिखी।

मुंबई: अप्रैल महीने के आखिरी दिन बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है। Sensex आज 985 प्वाइंट गिरकर 48782 पर बंद हुआ है। वहीं, Nifty 14625 के करीब बंद हुआ है। आज के कारोबार में ऑटो, बैंकिंग शेयरों में बिकवाली रही। IT और रियल्टी शेयरों पर भी दबाव रहा। वहीं, तेल-गैस शेयरों में खरीदारी रही। मेटल और फार्मा में भी हल्की खरीदारी दिखी।

Sensex के सबसे कमजोर शेयरों में एचडीएफसी बैंक, आवास विकास वित्त निगम (एचडीएफसी), आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) शामिल थे। इसके विपरीत, ओएनजीसी, सन फार्मा, डॉ रेड्डीज और बजाज-ऑटो हरे रंग में बंद होने में कामयाब रहे।

निफ्टी फार्मा को छोड़कर, सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल के गहरे समुद्र में समाप्त हो गए। निफ्टी बैंक इंडेक्स 2.77 फीसदी, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज 3.03 फीसदी जबकि निफ्टी आईटी इंडेक्स करीब एक फीसदी फिसल गया। आज हफ्ते के आखिरी दिन बाज़ार में ज़ोरदार गिरावट दर्ज की गई इसकी वजह देश में बढ़ता कोरोना संक्रमण भी हो सकता है।

यह भी पढ़े: NHAI Recruitment 2021: NHAI में निकली बम्पर वैकेंसी, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, जल्द करें आवेदन

Related Articles