दिल्ली दंगे का मास्टरमाइंड खुद को करेगा सरेंडर, कह डाली इतनी बड़ी बात…

दिल्ली में हुई हिंसा का ताहिर हुसैन अभी खुद को सरेंडर करेगा। जिसकी तलाश दिल्ली पुलिस काफी दिनों से कर रही थी। दिल्ली पुलिस पर भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस के लिए काफी शर्म की बात है। ताहिर खुद कोर्ट में खुद को सरेंडर करेगा। साथ ही उसने कही कि पुलिस ने मुझे घर से रेस्क्यू किया था. मैंने डंडे से उपद्रवियों को भगाने की कोशिश की.

मैं दुष्प्रचार से डर गया था. सोशल मीडिया पर मेरे खिलाफ दु्ष्प्रचार हुआ. मैंने बार-बार पुलिस को कॉल किया. मैं लगातार दिल्ली में ही छिपा रहा, मुझ पर गलत आरोप लगाए गए. अगर मेरा नारको टेस्‍ट किया गया तो भी मैं उसके लिए तैयार हूं. ताहिर हुसैन ने आरोप लगाया कि बीजेपी मुझे साजिश के तहत फंसा रही है.’

आम आदमी पार्टी से निकाले जाने को लेकर ताहिर हुसैन ने कहा, यह पार्टी का फैसला है, मैं उस पर कुछ नहीं कह सकता. ताहिर हुसैन ने कहा, मैं खुद दंगे का भुक्‍तभोगी हूं. मेरा परिवार तबाह हो गया है. मेरा किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है. घर में दंगे का सामान बरामद होने को लेकर ताहिर हुसैन ने कहा, यह सब कपिल मिश्रा का किया धरा है. उसी ने यह सब करवाया है. ताहिर हुसैन ने यह भी कहा कि कानून और अदालत पर मुझे पूरा भरोसा है और पूरी उम्‍मीद है कि मैं बेदाग साबित हो जाऊंगा.

इससे पहले 3 मार्च को आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. दिल्ली पुलिस ने दयालपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की थी. ताहिर पर दिल्ली हिंसा का मास्टर माइंड होने का आरोप लगा है. ताहिर हुसैन  पर आरोप है कि हिंसा भड़काने में उनका हाथ है. हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों ने ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

दिल्ली हिंसा में अब तक 46 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की मौत के पीछे आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. ताहिर के छत पर से भारी मात्रा में पेट्रोल बम, पत्थर और गुलेल पाया गया था. इसके अलावा वहां पर बोतलें और दंगाइयों द्वारा हमले के लिए इस्तेमामल की जाने वाली कई चीजें बरामद की गईं.

Related Articles