नशे का सबब बने कफ सिरप गोदाम पर छापा

इलाहाबाद। शहर में बिना सूचना के पहुंची मध्य प्रदेश पुलिस और शहर के लीडर रोड स्थित कफ सिरप के गोदाम पर छापा मारा। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों में हडकंप मच गया।

मिली जानकारी के मुताबिक कफ सिरप के अवैध व्यापार को लेकर मध्य प्रदेश की पुलिस ने दवा गोदाम पर छापा मारा। स्थानीय पुलिस का कहना है कि इसकी जानकारी पहले से नही दी गई थी। छापा मार कार्रवाई की सूचना मिलते ही लीडर रोड थाने की पुलिस गोदाम पर पहुंची।
नशे के तौर पर हो रहा कफ सिरप का उपयोग
गोदाम पर छापा पड़ते ही आसपास के व्यवसायी दुकान का शटर गिराकर भागने लगे। गोदाम में जांच-पड़ताल के बाद दवा व्यापारी को पुलिस अपने साथ ले गई। मध्य प्रदेश में कप सिरप का इस्तेमाल नशे के तौर पर हो रहा है। वहां की पुलिस ने बड़े पैमाने पर इसका खुलासा कर दवा व्यापारियों को गिरफ्तार किया था।

सिरप की सप्लाई करने वालों के तार इलाहाबाद से भी जुड़े पाए गए। एमपी पुलिस को जानकारी मिली कि सिरप को शहर के लीडर रोड के गोदामों में रखा जाता है। इसमें लीडर रोड के एक व्यापारी का नाम सामने आया। यहीं से बड़ी मात्रा में सिरप की खरीद-फरोख्त की गई थी।

काफी देर तक गोदाम में छानबीन करने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस कागजात भी चेक किए गए । इसके बाद पुलिस व्यापारी को लेकर मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो गई। सरकार ने नशे की लत को देखते हुए कई दवाओं की खरीद-फरोख्त पर कड़े नियम बना रखे हैं। इन्हें बिना डॉक्टर के लिखे नहीं बेचा जा सकता। बड़ी मात्रा में इनकी खरीद फरोख्त पर भी रोक लगी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button