IPL
IPL

एयरलाइन कंपनियों की मांग ख़ारिज कर मिनिस्ट्री ने बढ़ाई fare hike पर लगी रोक की मियाद

नई दिल्ली : सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने डोमेस्टिक फ्लाइट्स के किराया बढ़ाने (fare hike) पर लगी रोक की सीमा को अब बढ़ाकर 31 मई 2021 कर दिया है। खबर है एविएशन मिनिस्ट्री ने 26 अप्रैल को एक बयान जारी करके बताया है कि अगले महीने के आखिर तक अस्सी फीसदी एयरलाइन कैपेसिटी को भी पहले की तरह बरकरार रखा जाएगा।

fare hike  साथ एयरलाइन्स ने की थी कैपासिटी कैप घटाने की मांग

जानकारों की माने तो एविएशन मिनिस्ट्री की तरफ से यह फैसला ऐसे समय में आया है जब कई एयरलाइन कंपनियों ने सरकार ने गुज़ारिश की है कि कैपासिटी को घटाकर साठ फीसदी कर दिया जाए, क्योंकि कोरोनावायरस इन्फेक्शन के मद्देनज़र फ्लाइट बुकिंग काफी घट गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अप्रैल की शुरुआत में एविएशन कंपनियों ने मदद के लिए सरकार का दरवाजा खटखटाया था। कोरोनावायरस इन्फेक्शन की दूसरी लहर से एयरलाइन कंपनियां काफी घाटे में हैं। पिछले साल पड़ी कोरोना की मार के बाद जब एविएशन बिजनेस थोड़ा थोड़ा सुधरने लगा था तो इन्फेक्शन की दूसरी लहर ने फिर से उसे फिर बेपटरी कर दिया है।इस के तहत एयरलाइन कंपनियों ने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के सामने तीन मांगें रखी थीं। जिसमें पहली थी फिनांशियल मदद की गुज़ारिश ताकि उनका कारोबार चलता रहा।

दूसरी मांग थी कि कैपासिटी कैप जो मौजूदा समय में अस्सी फीसदी है उसे घटाकर साठ फीसदी कर दिया जाए। और तीसरी मांग थी कि सरकार लोअर फेयर लिमिट को सख्ती से लागू कराए।

यह भी पढ़ें : कोरोना ने तोड़ी पंजाब की कमर, सरकार ने किया नाइट curfew का ऐलान

Related Articles

Back to top button