बीकानेर में ग्रामीण बैंक मैनेजर को गोली मारकर बदमाशों ने लूटी लाखों की नगदी

श्रीगंगानगर: राजस्थान के बीकानेर में नया शहर थाना क्षेत्र में सर्वोदया बस्ती में मरुधरा ग्रामीण बैंक (Grameen Bank) में आज शाम दो बदमाशों ने शाखा प्रबंधक (Branch manager) को गोली मारकर लाखों की नगदी लूट ली।

 

घटना में गोली लगने से शाखा प्रबंधक मदनलाल आर्य को तुरंत पीबीएम हॉस्पिटल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शहर तथा शहर से बाहर निकलने वाले मार्गों पर नाकाबंदी कर दी। पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद कृष्णिया सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस के अनुसार लूटी गई रकम 10 से 12 लाख होने की संभावना है। दो नकाबपोश युवक शाम 4-50 बजे मरुधरा ग्रामीण बैंक शाखा में घुस आए। उस समय बैंक मैनेजर मदनलाल आर्य, एक महिला कर्मी सहित तीन कार्मिक कामकाज निपटा रहे थे। शाखा बंद होने का समय था, इस दौरान कोई ग्राहक भी बैंक में नहीं था।

कैमरे में कैद हुई लूट की पूरी वारदात

बैंक के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के अनुसार दोनों बदमाश पिस्तौलधारी थे, जिन्होंने बैंक में आते ही शाखा प्रबंधक सहित तीनों कर्मियों को घेर लिया। एक बदमाश पिस्तौल ताने रहा और दूसरा कैश काउंटर व मेज की दराजों की तलाशी लेता रहा। बाद में दोनों बदमाशों ने स्ट्रांग रूम खुलवा कर उसमें रखी तिजोरी से सारा कैश एक थैले में भरवा लिया। उन्होंने सभी कर्मचारियों के मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में कर लिए। वारदात के दौरान एक बदमाश ने पिस्तौल दिखाकर महिला कर्मी को धमकाया भी, जिससे वह सहम गई।

10 मिनट में बदमाशों ने लूटी बैंक 

सूत्रों ने बताया कि भागते समय एक बदमाश ने शाखा प्रबंधक पर गोली दाग दी, जो उनके सिर के पास से छूते हुए चली गई। शाखा प्रबंधक के एक हाथ पर चोट भी आई है। लूट की यह वारदात लगभग 10 मिनट तक चली। इस दौरान बैंक में कोई नहीं आया, लेकिन पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया।

यह भी पढ़ें:

Related Articles