पेट से निकला मोबाइल, पूरा मामला जानकर उड़ जाएगे होश

नई दिल्ली: अगर मैँ आपसे कहु कि किसी इंसान के पेट में मोबाइल 6 महीने तक फंसा रहा तो आप कहेगे की ऐसा केवल फिल्मो में ही हो सकता है पर ऐसा असलियत में भी हुआ जब एक शख्स पेट के दर्द को दिखाने के लिए डॉक्टर के पास गया तो डॉक्टरों ने जांच के लिए उसका एक्स-रे किया तो वो हैरान रह गए. मरीज के पेट में एक मोबाइल फोन दिखा. पता चला कि ये मोबाइल करीब 6 महीने से मरीज के पेट में ही पड़ा हुआ था.

मरीज़ के पेट से डॉक्टर्स ने निकाला मोबाइल

एक 33 वर्षीय शख्स के पेट का ऑपरेशन मिस्र के असवान यूनिवर्सिटी अस्पताल में हुआ. डॉक्टरों ने उसके पेट से एक पूरा मोबाइल फोन निकालकर बाहर किया. हालांकि, मरीज के पेट से मोबाइल फोन निकलेगा, डॉक्टरों को इस बात का अंदाजा था. क्योकि डॉक्टर्स ने एक्स-रे में पहले ही देख लिया था कि उसके पेट मोबाइल फ़ोन फ़सा हुआ है.

अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि मरीज ने मोबाइल को कैसे निगल लिया था. लेकिन उसे ये उम्मीद थी कि उसके पेट में फंसा मोबाइल स्वाभाविक रूप से निकल जाएगा. मगर दुर्भाग्य से यह उसके पेट में ही फंसा रहा. उसे खाने-पीने में दिक्कत हो रही थी. कुछ समय बीतने के बाद इसने जीवन के लिए खतरा पैदा कर दिया, जिसके चलते उसे तत्काल सर्जरी की आवश्यकता महसूस हुई.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

 

Related Articles