इस जगह पर आया सबसे खतरनाक भूकंप, चारों तरफ मची तबाही

तेहरान। हाल ही में ईरान के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस झटके के तीव्रता 5.4 रिएक्टर के पैमाने पर नापी गई है। बताया जा रहा है इस झटके ने लगभग 150 लोग को घायल कर दिया है। दक्षिणी और पश्चिमी हिस्से में महसूस किए गए इन झटकों में कई लोगों को जख्मी कर दिया है।

इन हिस्सों में भूकंप का समय पश्चिमी केरमानशाह प्रांत के ग्रामीण क्षेत्र में 3 बजकर 40 मिनट बताया जा रहा है ( भारतीय समयनुसार)। वहीं बात करें दक्षिणी होर्मोजगन प्रांत के लार शहर की तो वहां भूकंप के दो झटके महसूस किए गए। भारतीय समयानुसार इन झटकों के आने का समय 10 बजकर 30 मिनट था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन झटकों से काफी तबाही का मंज़र नज़र आया है।

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण की रिपोर्ट की मदद से भूंकप की रिएक्टर और समय की पुष्टि की गई है। वहीं एएफपी के एक संवाददाता की रिपोर्ट के मुताबिक इराक के सुलेमानियाह प्रांत में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। खबरों की माने तो इस झटके में कुछ जगह पूरी तरह से तबाह हो गए हैं अन्य गांवों में भी काफी तबाही हुई है और साथ ही 50 लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये जानमाल का नुकसान ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में हुआ था।

Related Articles