दो बच्चों की मां ने करवाई नसबंदी, फिर भी जुड़वां होने की आई खुशखबरी

0

नारसन, रुड़की। नारसन में एक महिला नसबंदी कराने के बावजूद गर्भवती हो गई। ऐसे में महिला ने इस मामले की शिकायत सीएमओ से की है कि जब उसने नारसन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नसबंदी शिविर में अपनी नसबंदी करवाई थी, तब इसके बाद भी वो गर्भवती हो गई। यह तो सरासर डॉक्टर्स की गलती है कि उन्होंने महिला की नसबंदी सावधानी से नहीं की। अगर महिला की नसबंदी सावधानी से की होती तो वो गर्भवती न होती।

pregnant

यही कारण है कि महिला ने इस मामले की शिकायत सीएमओ से कर दी है। वहीं, सीएमओ ने भी महिला को भरोसा दिलाया है कि इस मामले की जांच की जाएगी। बताते चलें, महिला ने 25 जनवरी 2017 को नसबंदी शिविर में नसबंदी करवाई थी क्योंकि उसके पहले से दो बच्चे हैं। मगर नसबंदी करवाने के बाद एक दिन उसके पेट में दर्द होने लगा।

ऐसे में महिला हॉस्पिटल गई, जहां उसे पता चला कि वो तीन महीने से गर्भवती है। यही नहीं, उसके गर्भ में पल रहे बच्चे जुड़वां हैं। पहले तो इस बात पर विश्वास ही नहीं हुआ कि वो गर्भवती है क्योंकि वो नसबंदी करवा चुकी थी। उसने नसबंदी के पेपर भी डॉक्टर्स को दिखाए। बाद में ये बात सामने आई कि जिस महिला डॉक्टर ने उसकी नसबंदी की है, उससे लापरवाही की है। इसलिए इस मामले को लेकर महिला तुरंत सीएमओ के पास गई। अब सीएमओ इस मामले की जांच कर रहा है।

loading...
शेयर करें