जी5 फिल्म फेस्टिवल के तहत दिखाई जाएगी फिल्म ‘टोबा टेक सिंह’

0

मुंबई: फिल्मकार केतन मेहता का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के विभाजन के इतने वर्षो बाद भी दोनों देशों के बीच कड़वाहट मानव संबंधों को प्रभावित करते हैं। उनके निर्देशन में बनी लघु फिल्म ‘टोबा टेक सिंह’ जी5 फिल्म फेस्टिवल के तहत दिखाई जाएगी।

लघु फिल्म फेस्टिवल ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर लाइव दिखाई जाएगी। इसके अंतर्गत 12 निर्देशकों द्वारा निर्देशित 12 लघु फिल्मों की सीरीज दिखाई जाएगी। इसके पीछे शुरुआती विचार था कि छह भारतीय और छह पाकिस्तानी निर्देशक साथ मिलकर इन लघु फिल्मों का निर्माण करें और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए एक-दूसरे के देश की यात्रा करें।

मेहता ने बुधवार को ‘टोबा टेक सिंह’ की स्क्रीनिंग के बाद संवाददाताओं से कहा, “हम सभी अमृतसर में मिले और वाघा सीमा पर गए। हमने कई फोटो खिंचवाए, लेकिन हमें पाकिस्तान जाने के लिए वीजा नहीं मिला। इस तरह, हम सभी को ‘टोबा टेक सिंह’ जैसे महसूस हुआ।”

उन्होंने कहा, “एक फिल्म निर्माता के रूप में, हम इसे बड़े पर्दे पर दिखाना चाहते थे, जब पूरी प्रकिया शुरू हुई, हमने सोचा, यह दो देशों के बीच फिल्मों के जरिए संबंध विकसित करने का एक शानदार अवसर होगा।”

फिल्म में मुख्य भुमिका विनय पाठक और पंकज कपूर ने निभाई है। जी5 फिल्म फेस्टिवल के अंतर्गत एक फिल्म को प्रत्येक शुक्रवार को दिखाया जाएगा। इस फेस्टिवल की शुरुआती फिल्म ‘टोबा टेक सिह’ है और यह 24 अगस्त को दिखाई जाएगी।

loading...
शेयर करें