अमेरिका के इतिहास में फिर से जुड़ा नया अध्याय, ट्रंप ने पहली बार दी इफ्तार की दावत

वॉशिंगटन। दुनियाभर के मुस्लिमों को रमजान मुबारक का संदेश देकर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बुधवार को वाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। ट्रंप की इस डिनर पार्टी ने कई मुस्लिमों को चौंका दिया है क्योंकि बीते साल ट्रंप ने इफ्तार का आयोजन नहीं किया था। ट्रम्प ने इस दौरान उन्होंने सभी के लिए सुरक्षित और समृद्ध भविष्य हासिल करने के वास्ते मुस्लिम समुदाय से सहयोग मांगा।

Donald Trump

आपको बता दे कि ट्रम्प ने पिछले साल इफ्तार की दावत देने से मन कर दिया इसी कारण अटकले लगाईं जा रही थी कि राष्टपति ट्रम्प इस बार भी वाइटहाउस में इफ्तार की दावत नहीं देंगे। मगर उनके इस कदम से सभी को चौका दिया। ज्ञात हो कि साल 1990 में बिल क्लिंटन के कार्यकाल के दौरान इसकी शुरूआत हुई थी।

इफ्तार के दौरान दोस्ती और सहयोग की बात करते दिखे। ट्रंप ने बीते साल राष्ट्रपति के तौर पर सऊदी अरब की अपनी पहली विदेश यात्रा को याद करते हुए उसे अपने जीवन के बेहतरीन दो दिन बताए। ट्रंप ने कहा, सिर्फ एक साथ काम करके ही हम सबके लिए सुरक्षा और समृद्धि का भविष्य पा सकते हैं।

सभा को संबोधित करने के बाद ट्रंप भोज के लिए बैठे। मेज पर उनके साथ सऊदी अरब के शहजादे खालिद बिन सलमान और जॉर्डन के दूत दीना कवार मौजूद थे। इंडोनेशिया के राजदूत भी रात्रिभोज में शामिल हुए।

Related Articles