चीन पर नई नकेल, ई-कॉमर्स कंपनियों को वाणिज्य मंत्रालय का निर्देश, प्रोडक्ट के नीचे लिखें किस देश में बना है सामान

0

नई दिल्ली: भारत चीन सीमा पर चुनाव के बाद चीनी सामान और चीनी कंपनियों पर नकेल कसने के लिए वाणिज्य मंत्रालय ने ई-कॉमर्स कंपनियों को कड़े निर्देश दिए हैं, यह निर्देश चीनी कंपनियों के प्रोडक्ट्स को लेकर जारी किए गए है, वाणिज्य मंत्रालय के व्यापार और उद्योग संवर्धन विभाग ने तमाम ई-कॉमर्स कंपनियों को अपनी वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स को बनाने वाले देशों के नाम मोटे अक्षरों में डिस्प्ले करने के निर्देश दिए है.

अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों ने अपनी वेबसाइट पर बदलाव के लिए जुलाई तक का वक्त मांगा है जबकि बाकी कंपनियां भी सरकार के इस निर्देश का पालन करने के लिए तैयार हो गई है.

सूत्रों के मुताबिक वाणिज्य मंत्रालय के व्यापार संवर्धन विभाग ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ आयोजित बैठक में यह निर्देश दिए हैं भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव और तनातनी के बाद चीनी कंपनियों पर लगाम कसने और उनके प्रोडक्ट्स की बिक्री प्रतिबंधित करने के मद्देनजर यह निर्देश दिए गए हैं.

वाणिज्य मंत्रालय ने तमाम ई-कॉमर्स कंपनियों से अपने प्लेटफार्म पर बेचे जा रहे प्रोडक्ट्स को बनाने वाले देशों के नाम मोटे अक्षरों में नीचे डिस्प्ले करने के निर्देश दिए हैं. कंपनियों ने इस बदलाव के लिए जुलाई तक का वक्त मांगा है.

loading...
शेयर करें