गवर्नर हाऊस से विवाद खत्म, नए लोकायुक्त 20 को लेंगे शपथ

ram-naik-governor

लखनऊ। जिसे सुुप्रीम कोर्ट ने यूपी का नया लोकायुक्त नियुक्त किया है, राज्यपाल राम नाईक ने भी उस पर अपनी मुहर लगा दी है। अवकाश प्राप्त न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह को यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने लोक आयुक्त नियुक्त किया है। 20 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे राजभवन में न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह यूपी के लोकायुक्त पद की शपथ लेंगे।
यूपी में लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर चल रहे विवाद पर आखिरकार सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट ने न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह को यूपी का लोकायुक्त तय कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह को लोक आयुक्त नियुक्त करने संबंधी पत्रावली राज्यपाल को अनुमोदन के लिए प्रेषित की थी। राज्यपाल ने उच्चतम न्यायालय के आदेश की प्रति प्राप्त होने पर पत्रावली पर अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है।
सनद रहे कि न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह को लोकायुक्त बनाए जाने पर हाईकोर्ट के चीफ डीवाई चंदूचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखा है। उस पत्र में उन्होंने कहा है कि न्यायमूर्ति वीरेन्द्र सिंह के नाम पर उनकी सहमति नहीं ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button