छत्तीसगढ़ की राजनीति में टेप कांड से नया भूचाल

tapes759नई दिल्ली। छत्‍तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल मचा देने वाला एक ऑडियो टेप जारी हुआ है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस ने यह ऑडियो टेप जारी किया है। इस टेप में पिछले साल कांकेर की अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए सौदेबाजी का खुलासा किया गया है। अखबार के मुताबिक यह रिकॉर्डिंग 2014 की है।

अखबार का दावा है कि बीजेपी को उपचुनाव में वॉकओवर मिल जाए, इसके लिए कांग्रेस उम्मीदवार को मैदान से हटाने के लिए सौदेबाजी हुई। इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, उनके दामाद पुनीत गुप्ता, पूर्व सीएम अजित जोगी और उनके बेटे अमित जोगी का जिक्र है। वहीं मामले को लेकर पूर्व सीएम अजित जोगी का कहना है कि इस टेप में न तो उनकी आवाज है और न ही उनके बेटे की। अजित जोगी ने इस मामले में मानहानि का दावा करने की बात कही है।

ये है पूरा मामला

13 सितम्बर 2014 को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था। इसमें कांग्रेस ने मंतुराम पवार को और बीजेपी ने भोजराज नाग को अपना उम्मीदवार बनाया था। चुनाव जीते थे भोजराज नाग। कांग्रेस के मंतूराम पवार ने चुनाव के ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया था। बीजेपी इसके बाद आसानी से जीत गई। जिसके बाद कांग्रेस को यह सीट खाली छोड़नी पड़ी थी। जो बातचीत की रिकॉर्डिंग हुई वो इसी सीट को लेकर हुई थी। जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम के हटने से बीजेपी को वाकओवर मिला था। इसी सीट की सौदेबाजी को लेकर ये टेप जारी किया गया है। इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, उनके दामाद पुनीत गुप्ता, पूर्व सीएम अजित जोगी और उनके बेटे अमित जोगी की आवाज़ है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button