IPL
IPL

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कोच ने कहा, ‘नंबर एक टेस्ट टीम बनना विशेष है’

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में पहली बार नंबर एक टेस्ट टीम बनना काफी विशेष है

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड (New Zealand) के मुख्य कोच गैरी स्टीड का कहना है कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में पहली बार नंबर एक टेस्ट टीम बनना काफी विशेष है। न्यूजीलैंड ने हाल ही में पाकिस्तान को 2-0 से हराकर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार नंबर एक टीम बनने का गौरव हासिल किया था। न्यूजीलैंड की घरेलू जमीन पर यह लगातार चौथी टेस्ट जीत है जबकि स्टीड के नेतृत्व में घरेलू जमीन पर यह छठी सीरीज जीत है।

खिलाड़ियों को गौरवांवित

कोच गैरी स्टीड ने कहा, “मेरे ख्याल से इस समय नंबर एक टेस्ट टीम बनना काफी विशेष है। न्यूजीलैंड के कई पूर्व खिलाड़ियों ने अपने समय काफी मेहनत की और मौजूदा खिलाड़ियों ने नंबर एक टीम बनने का गौरव हासिल कर न्यूजीलैंड के लिए इससे पहले तक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को गौरवांवित किया है।”

यह भी पढ़ेअजमेर (Ajmer) में निगम चुनाव (Corporate election) के लिए माहौल गर्म होता दिख रहा

उन्होंने कहा, “मुझे इस बात का काफी गर्व है कि खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि हम हमेशा नंबर एक टीम नहीं बने रह सकते। रैंकिंग लगातार बदलती रहती है, इसलिए खिलाड़ियों को अपनी लय बरकरार रखनी है और बेहतर करते रहना है। अभी यह जरुरी है कि हम अच्छा प्रदर्शन करते रहें।” घरेलू जमीन के अलावा न्यूजीलैंड ने विदेशी जमीन पर भी बेहतर प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड ने यूएई में पाकिस्तान को 2-1 से हराया था जबकि श्रीलंका के साथ 1-1 से सीरीज ड्रा खेली थी। हालांकि गैरी स्टीड के नेतृत्व में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

विदेशी जमीन पर जीत

स्टीड ने यह भी कहा, “विदेशी जमीन पर जीत हासिल करना मुश्किल होता है। हमने इस बारे में बात की है और हमें पता है कि सभी टेस्ट जीत विशेष होती है लेकिन विदेशी जमीन पर जीतना अलग अनुभव है। हम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे में बेहतर नहीं कर पाए थे लेकिन हमने यूएई और श्रीलंका में बेहतर किया था।”

यह भी पढ़ेIND vs AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 96 रन

Related Articles

Back to top button