IPL
IPL

नर्स ने बनाया ऐसा दस्तााना कि Corona के मरीज का अकेलापन होगा दूर, नहीं होंगे मजबूर

ब्रासीलिया: कोरोना वायरस (Corona virus) के कहर से जूझ रहे ब्राजील में एक मरीज के अकेलापन को दूर करने के लिए एक नर्स ने बहुत ही शानदार तरकीब निकाली है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। कोरोना (Corona) महामारी के बीच मरीज का ख्याल रखने के लिए नर्स की इस तरकीब की खूब प्रशंसा हो रही है। मरीज का अकेलापन दूर करने के लिए नर्स ने गर्म पानी का एक दस्ताना तैयार किया है। नर्स ने दो ग्‍लव्‍स को आपस में बांध कर उसके अंदर हल्‍का गरम पानी भर दिया। इसके बाद उसे उस मरीज के हाथों पर रख दिया। ये बिलकुल वैसा ही है जैसे किसी के छूने पर गर्मी का अहसास मरीज को होता है।

Corona के मरीज को इस दस्ताने से मिलेगा इंसान के छूने का अहसास

इस तरह से मरीज को छूए बिना ही इंसान के छूने का अहसास होगा और इससे नर्स को संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा। इस तरह से नर्स अच्छे से मरीज का ख्याल रख सकती है। नर्स के द्वारा बनाए गए इस दस्ताने की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। ब्राजील की न्यूज वेबसाइट G1 Globo के अनुसार यह वायरल तस्वीर साओ पाउलो के साउ कार्लोस स्थित एक अस्पताल के आईसीयू की है। गल्‍फ न्यूज से जुडे सादिक समीर ने इस तस्वीर को ट्वीट किया है और अब तक 1200 लोगो ने इसे रीट्वीट किया हैं।

ये भी पढ़ें : क्वीन एलिजाबेथ II के पति Prince Philip का हुआ निधन, 2 महीने बाद 100वां जन्मदिन

इस नर्स ने तैयार किया नया दस्ताना

खबरों के मुताबिक, अस्पताल की नर्स सेमेइ अराउजो कुन्हा ने गर्म पानी से भरे इस नए दस्ताने को तैयार किया हैं ताकि महिला मरीज को सपोर्ट किया जा सके। नर्स के इस नए उपाए से दुनिया भर में ‘हैंड ऑफ गॉड’ करार दिया जा रहा है। कोरोना महामारी के बीच नर्स की इस मानवता की जमकर तारीफ की जा रही है। ब्राजील में इस समय कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। इसके लिए ब्राजील के शीर्ष स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है। यहां पर मंगलवार को मौतों का रेकॉर्ड बढ़ गया और 4,195 लोगों की जान चली गई।

ये भी पढ़ें : Taiwan के खिलाफ चीन की आक्रामकता पर अमेरिका की बारीक नजर

Related Articles

Back to top button