12 साल की उम्र में मिला था ज़िन्दगी का पहला दर्द, Nimrat Kaur आज हैं लोगों के लिए मिसाल

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा Nimrat Kaur 13 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं। वह आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर उनके लिए दुनिया भर से बधाइयां आ रही हैं।

नई दिल्ली : बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा Nimrat Kaur 13 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं। वह आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर उनके लिए दुनिया भर से बधाइयां आ रही हैं। निम्रत का जन्म 13 मार्च 1982 को Rajasthan के Pilani में हुआ था। Nimrat Kaur आज फ़िल्मी दुनिया का बड़ा नाम बन चुकी हैं। निम्रत बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं।

हॉलीवुड से है फ़िल्मी करियर की शुरुआत

Nimrat Kaur ने निर्देशक Anurag Kashyap की फिल्म ‘पेडलर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। निम्रत ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। बता दें कि उन्होंने फिल्मों में अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक अंग्रेजी फिल्म ‘वन नाइट विद द किंग’ से की थी। इतना ही नहीं निमरत अमेरिकन टेलीविजन सीरीज ‘होमलैंड’ में भी काम कर चुकी हैं।

ठुकरा चुकी हैं 30 फिल्में

हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्मों में आने से पहले निम्रत 30 फिल्मों को मना कर चुकी हैं। ‘लंच बॉक्स’ और ‘एयर लिफ्ट’ जैसी फिल्में देने के बाद Nimrat Kaur आज बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक मानी जाती हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

आर्मी परिवार से हैं निम्रत

आपको बता दें कि निम्रत एक आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता भूमिंदर सिंह एक आर्मी ऑफिसर थे और अपनी जान देश के नाम कर चुके हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि उस समय वह सिर्फ 12 साल की थीं जब हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने उनके पिता को किडनैप कर लिया था। 7 दिनों तक उन्हें खूब टॉर्चर किया गया। उन लोगों को निम्रत के पिता से किसी अनुचित चीज की मांग थी जिसे पूरा करने के लिए उनके पिता ने मना कर दिया। जिसके बाद आतंवादियों ने उनके पिता को जान से मार दिया था।

यह भी पढ़ें :

लोगों के लिए हैं मिसाल

निम्रत पर्दे पर अपने दमदार किरदारों के लिए जानी जाती हैं। वह जिस मज़बूती से अपने किरदार को परदे पर उतारती हैं। उसी तरह असल ज़िन्दगी में भी वह उतनी ही मज़बूत हैं। निम्रत की असल जिंदगी से जुड़ी यह कहानी हमें इस बात का एहसास दिलाती है वह एक मजबूत, साहसी और निडर महिला हैं। वह मुश्किल पलों का मजबूती से सामना कर सकती हैं। निम्रत दुनिया भर की महिलाओं के लिए एक मिसाल हैं जो उन्हें ज़िन्दगी का सामना मज़बूती से करने के लिए प्रेरित करती हैं।

 

 

 

 

Related Articles