पाकिस्‍तान सरकार को भी नहीं मालूम, कहां है उसका पहला राष्ट्रध्वज

0

इस्लामाबाद। आये दिन लंबे चौड़े दावे करने वाले पाकिस्‍तान को भी नहीं मालूम  हैं कि उसका राष्ट्रध्वज कहा है। जबकि पाकिस्‍तान का ऐसा कोई दिन नही होता है जब वह भारत को लेकर अजीबो गरीब बयान न देता हो। कई बार ऐसा भी समय आता है जब बातों-बातों पर ही उसे मुंह की खानी पड़ती है। लेकिन इसके बाद वह भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है।

मीडिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पाकिस्तान का पहला राष्ट्रीय ध्वज गायब हो गया है। सरकार ने नेशनल असेंबली को बताया कि उसे पता नहीं है कि देश का पहला राष्ट्रीय ध्वज कहां है। इस रहस्‍य से तब पता चला जब पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज की सांसद खालिदा मंसूर ने इससे संबंधित सवाल संसद में उठाई। सवाल करते हुए उन्‍होने पूछा कि प्रधानमंत्री खान द्वारा जिन्ना को सौंपे गए देश के पहला झंडा जो पाकिस्‍तान का ऐतिहास है वह कहां है।

वहीं ‘डॉन’ अखबार के अनुसार,  पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान ने कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना को 11 अगस्त 1947 को संविधान सभा की पहली बैठक के दौरान राष्ट्रीय झंडा सौपा था। लेकिन सवाल के बाद सरकार ने एक लिखित जवाब में कहा है कि पहले ध्वज की हिफाजत के लिए वह जिम्मेदार नहीं है।

loading...
शेयर करें