पार्टी में शराब हुई खत्म, तो पी लिया हैंड सैनिटाइजर, सात की मौत, दो कोमा में

रूस से खबर आ रही है कि यहां के एक गांव में शराब की पार्टी हो रही थी, जब शराब कम हो गई तो हैंड सैनिटाइजर पीने लग गए। हैंड सैनिटाइजर पिने के बाद से सात लोगो की मौत हो गई और दो लोग कोमा में पहुंच गए है।

मॉस्को: रूस से खबर आ रही है कि यहां के एक गांव में शराब की पार्टी हो रही थी, जब शराब कम हो गई तो हैंड सैनिटाइजर पीने लग गए। हैंड सैनिटाइजर पिने के बाद से सात लोगो की मौत हो गई और दो लोग कोमा में पहुंच गए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव में 9 लोग पार्टी में शराब पीकर जश्न मना रहे थे। शराब खत्म होने के बाद पार्टी में शामिल लोगों ने सैनिटाइजर पी लिया। हैंड सैनिटाइजर में 69 प्रतिशत मेथनॉल था जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था।

डेलीमेल की रिपोर्ट मुताबिक हैंड सैनिटाइजर पिने के बाद हालत खराब होने के बाद सबसे पहले तीन लोगों की मौत हो गई और बाकी 6 को एयरक्राफ्ट से क्षेत्रीय राजधानी याकुत्स्क ले जाया गया वहां के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद वहां चार और लोगों की मौत हो गई। फेडरल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग ने बताया है कि सैनिटाइजर से पॉइजनिंग का आपराधिक केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़े : भाजपा विधायक रश्मि वर्मा को 25 लाख रंगदारी न देने पर मिली जान से मारने की धमकी, एक गिरफ्तार

रूस की सरकार ने लोगों से स्थानीय रूप से बनाए गए सैनिटाइजर ना पीने की अपील की है। रूस में अब तक कोरोना वायरस इन्फेक्शन के 20, 64,748 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 35,778 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दुनियाभर में 5. 8 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 13. 8 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button