अमेरिका के लोग ऐसे ले रहे भारत के घी का मजा

0

नई दिल्‍ली। घी का नाम आते ही सबसे पहले लोगों को अपना देश याद आता है। वो इसिलए क्‍योंकि घी सबसे पहले हिंदुस्‍तान में ही बनाया गया था। लेकिन देश के इस पवित्र घी का प्रयोग भारत के करीबी देशों खूब किया जा रहा है। इसिलए इसकी मांग विदेशों में बहुत बढ़ रही है। वहीं खास बात यह है की इसको बढ़ाने में सबसे ज्‍यादा मदद टेकनोलॉजी कर रही है।

विदेशों में भारतीय उत्पाद की मांग अधिक हुई है। जिसमें साबुन, ज्वैलरी, हैंडीक्राफ्ट के साथ घी भी है। अमेरिका और यूरोप के देशों में घी को बहुत पंसद  हो रही है। इसिलए विदेशी ग्राहकों तक घी पहुंचाने का काम ई-कॉमर्स वेबसाइटें कर रहीं है। जिसमें सबसे ऊपर अमेरिका की अमेजन है। हालही में हुए करार के बाद अमेजन भारतीय ट्रेडिशनल फूड प्रोडक्ट को विश्‍व स्तर पर बेच रहा है।

यह भी पढ़े- त्‍यौहारों पर एमेजॉन ग्रेट इंडियन सेल पर दे रहा भारी छूट, इन फोनों पर मिलेगा लाभ

हालांकि इस काम में अमेजन का साथ फ्लिपकार्ट ई-कामर्स साइट भी दे रही है। बता दें कि विदेशों में रहने वाले भारतीय तो घी को खाने-पीने में उपयोग करते ही हैं, साथ ही विदेशी भी इसका लाभ ले रहे है। विदेशी लोग देशी घी का इस्तेमाल बुलेट प्रूफ कॉफी बनाने में करते हैं। जो बाहर बहुत ही मशहूर है। इस लिहाजा से हम कह सकते है की हमारी घी विदेशों में भी आनलाइन धूम मचा रही है।

loading...
शेयर करें